Home जिले के समाचार Yamunanagar : किराया न देने पर वर्कशॉप रोड की 2 दुकानें सील, 61 की तैयारी

Yamunanagar : किराया न देने पर वर्कशॉप रोड की 2 दुकानें सील, 61 की तैयारी

0
Yamunanagar : किराया न देने पर वर्कशॉप रोड की 2 दुकानें सील, 61 की तैयारी
Nagar Nigam Yamunanagar Jagadhri employees sealing shop for non-payment of rent in Yamunanagar.

Yamunanagar Hulchul : Preparations for Sealing 61 Shops on Workshop Road Yamunanagar for Non-payment of Rent.

– सील की गई दुकानों पर 1.80 लाख किराया बकाया, नोटिस देने के बावजूद नहीं करवाया जमा
– 90 लाख रुपये किराया न देने वाली 61 दुकानें जल्द होगी सील
– आयुक्त के निर्देशों पर जेडटीओ की टीम ने की कार्रवाई

यमुनानगर हलचल। नगर निगम की दुकानों पर बिना किराये दिए कुंडली मारे बैठे दुकानदारों पर नगर निगम प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। किराया न देने पर मंगलवार को जगाधरी वर्कशॉप रोड स्थित 2 दुकानों को सील कर दिया। इन पर एक लाख 80 हजार रुपये किराया बकाया था।

इसके अलावा नगर निगम 61 और दुकानों को सील करने की तैयारी में है। इन दुकानों पर लगभग 90 लाख रुपये किराया बकाया है। निगम की ओर से इन दुकानों को कई बार नोटिस भेजकर चेताया गया था। बावजूद इसके इन्होंने निगम के नोटिसों का गंभीरता से नहीं ‌लिया। जिसके बाद अब निगम की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है।

नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह व कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार भार्गव के निर्देशों पर क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया की टीम का गठन किया गया। टीम में सहायक देशराज, क्लर्क संदीप कुमार, अजय कुमार, नितिन त्यागी, नवीन कुमार, अंकुश कुमार, खुर्शीद खान को शामिल किया गया। टीम मंगलवार सुबह जगाधरी वर्कशॉप रोड पर पहुंची।

लंबे समय से किराया जमा न करवाने पर निगम की इस टीम ने यहां दुकान नंबर तीन व चार को सील कर दिया। दोनों दुकानों में कपड़े बेचने का व्यवसाय किया जा रहा है। दुकान नंबर तीन पर 67 हजार रुपये व चार पर एक लाख 13 हजार रुपये किराया बकाया था। निगम की ओर से दोनों दुकानों के किरायादारों को कई बार किराया जमा करवाने के लिए नोटिस दिए जा चुके है। फिर भी इन्होंने किराया जमा नहीं करवाया। जिसके बाद अब निगम की ओर से यह कार्रवाई की गई।

61 दुकानों को सील करने की तैयारी :

नगर निगम एरिया में 1600 दुकानें है। यमुनानगर जोन में नगर निगम की 1300 दुकानें है, इनमें से 61 दुकानें ऐसी हैं जिन्होंने लंबे समय से किराया अदा नहीं किया। इन पर करीब 90 लाख रुपये बकाया है। जो कई सालों का रुका हुआ है।

किराया न देने वालों इन दुकानदारों की नगर निगम ने सूची तैयार कर ली है। इन्हें कई बार नोटिस भी दिया जा चुका है। अब निगम इन दुकानों को सील करने की तैयारी में है। दुकानों का किराया जमा करवाकर दुकानदार सीलिंग की कार्रवाई से बच सकते है।

करोड़ों का कारोबार करने वाले नहीं देते 300 से 400 रुपये किराया :

दुकानदार किराया जमा करवाये बिना ही इन दुकानों में लाखों करोड़ों रुपये का कारोबार करते है। एग्रीमेंट के मुताबिक हर माह किराया अदा करना होता है। अधिकतर दुकानें ऐसी है, जिनका किराया 300-400 रुपये प्रति माह है। बावजूद इसके दुकानदार समय पर किराया जमा नहीं करवा रहे हैं। हालांकि पहले भी निगम की ओर से नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन इसे दुकानदार गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

जारी रहेगी निगम की कार्रवाई :

क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अजय वालिया ने बताया कि किराया जमा न करवाने वाले बकायादारों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। निगम की सीलिंग की कार्यवाही से बचने के लिए बकायादार अपना बकाया किराया जल्द से जल्द जमा करवाएं। साथ ही किरायेदार हर माह अपना किराया समय पर जमा करवाए। ताकि भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो।

अब तक ये दुकानें की जा चुकी है सील :

– 10 ‌दिसंबर 2020 को निगम ने औद्योगिक क्षेत्र स्थित कमल पैलेस, मॉडल टाउन में एयरटेल टेलीकॉम, तेजली गेट स्थित राज मोटर्स व एक अन्य दुकान को सील किया था। तब इन प्रॉपर्टी धारकों पर लगभग 20 लाख रुपये प्रॉपर्टी टैक्स बकाया था।

– 1 दिसंबर को जगाधरी वर्कशॉप रोड की दुकान नंबर 45, 51, 52, 53 व नैय्यर सेल्स कॉर्पोरेशन व एक अन्य दुकान को सील किया गया था। इन पर लगभग 10 लाख रुपये किराया बकाया था।

– 26 नवंबर को औद्योगिक क्षेत्र की मीट मार्केट के तीन दुकानें सील की थी। इन दुकानों पर 15 लाख रुपये किराया बकाया था।

– 24 नवंबर को मीरा बाई मार्केट की दस दुकानों को सील किया गया था। इन पर लगभग 42 लाख का किराया बकाया था।

.

Please bookmark Website of Yamunanagar Hulchul for District’s Information 

.
Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog