Home जिले के समाचार जिला के दूसरे प्रदेशों में और दूसरे प्रदेशों के यहां फसे हुए नागरिकों की घर वापिसी के लिए रजिस्ट्रेशन

जिला के दूसरे प्रदेशों में और दूसरे प्रदेशों के यहां फसे हुए नागरिकों की घर वापिसी के लिए रजिस्ट्रेशन

0
यमुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान संकट की इस घडी में यमुनानगर जिले से सम्बन्धित दूसरे प्रदेशों में फसे हुए प्रवासी मजदूर, श्रद्धालु, पर्यटक, विद्यार्थी तथा अन्य व्यक्ति या यमुनानगर जिले में दूसरे प्रदेशों के फसे हुए नागरिकों के बारे में जानकारी एकत्रित करने के लिए हरियाणा सरकार की ओर से ईदिशा डॉट जीओवी डॉट इन/ई फोर्मस/माईग्रेंट सर्विस https://edisha.gov.in/eForms/MigrantService लिंक की सुविधा प्रदान की गई है। इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए सम्बंधित नागरिक या उनके परिजन इस लिंक पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं, ताकि उन्हें अपने घर वापिस लाया जा सके।
उपायुक्त कहा कि अगर कोई भी ऐप पर पंजीकरण करना चाहता है, तो कृपया Google Playstore पर ‘जन सहयोग हेल्पम’ लोड करें और सभी आवश्यक जानकारी प्रदान करें। यदि आपके पास उपरोक्त दो तक पहुँच नहीं है और आप हरियाणा राज्य में मौजूद हैं, तो आप 1950 या HARTRON के कॉल सेंटर नंबर 1100 पर कॉल करके जिला प्रशासन की हेल्पलाइन नम्बर 01732-237801 से सहायता ले सकते हैं। यदि आप राज्य से बाहर हैं तो ये लागू नहीं होंगे।
उन्होंने प्रवासी श्रमिकों से अपील की है कि वह धैर्य, संयम बनाए रखे तथा अपना राजिस्ट्रेशन करवा कर श्रमिक अपने घर जा सकते है। उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतू एप डाउनलोड करना सभी के लिए अनिवार्य है। सभी यात्रियों की स्वास्थ्य जांच होगी जिन यात्रियों में कोरोना वायरस से सम्बंधित लक्षण नही पाए जाऐगे केवल उन्ही को यात्रा की अनुमति दी जाएगी।  जो यात्री अन्य राज्यों से जिला यमुनानगर की सीमा में पंहुचंगे उनकी भी स्वास्थ्य जांच की जाएगी। कोरोना वायरस से सम्बंधित लक्षण पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग की नियमवाली अनुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि आप  जिला प्रशासन, स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग का इस आवागमन के दौरान सहयोग करें।