Home जिले के समाचार मीरा बाज़ार वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने विधायक का जताया आभार

मीरा बाज़ार वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने विधायक का जताया आभार

0
मीरा बाज़ार वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने विधायक का जताया आभार

यमुनानगर। हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने यमुनानगर के मीना (मीरा बाजार ) नगर निगम के बूथों की छत की ऊंचाई 12 फुट करने एवं ब्याज राशि में 20 प्रतिशत की छूट प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसी के चलते बुधवार को मीरा बाज़ार वेलफ़ेयर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल विधायक घनश्याम अरोड़ा के कार्यालय में उनका मुँह मीठा करवाने पहुँचा। असोसीएशन के सदस्यों ने विधायक का आभार व्यक्त किया और कहा कि उनके प्रयासों से मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने मीरा बाज़ार की वर्षों पूरानी समस्याओं का निवारण किया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए विधायक घनश्याम अरोड़ा ने बताया कि  मीना (मीरा बाजार ) वैलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बाजार के खोखों की छत की ऊंचाई 12 फुट करने की अनुमति प्रदान करने व खोखों के किरायेदारों से हर पांच वर्ष बाद 25 प्रतिशत किराये की बढोतरी की राशि को माफ करने व खोखों की सबलैटिंग को नियमित करने की मांग की थी। इसके चलते विधायक ख़ुद वेलफ़ेयर असोसीएशन के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री से मिले थे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने इस संबंध मे अधिकारियों से बैठक करके विचार विमर्श किया।
उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री ने  खोखा धारकों को अपने खर्चे पर 12 फुट की ऊंचाई पर छत डालने की अनुमति इस शर्त पर दी है कि खोखा व बूथ धारक द्वारा बूथ व खोखे में कोई भी स्टोरेज स्लैब नहीं डाली जायेगी तथा छत का मालिकाना हक नगर निगम का होगा। उन्होने बताया कि यदि खोखा व बूथ धारक 60 दिन के अन्दर- अन्दर किराये पर लगाये गये ब्याज की कुल बकाया राशि नगर निगम कोष में जमा करवाता है तो ब्याज राशि में 20 प्रतिशत की छूट दे दी जायेगी।
विधायक ने खोखों की सबलैटिंग के मामले में बताया कि तीन महीने के अंदर सबलैटिंग फीस जमा करवाकर सबलैटिंग नियमित करवाई जा सकेगी। मौक़े पर भाजपा ज़िला महामंत्री राजेश सपरा, संगीता सिंघल , मंडल महामंत्री कृष्ण सिंगला, यशपाल महाजन, राजीव खन्ना, प्रेम सागर शर्मा, रमेश लामबा, पप्पी सागर, दलिप सिंह, राकेश, परमजीत सिंह, सतवंत कौर, राज कुमार शर्मा आदि मौजूद थे।