Home जिले के समाचार Yamunanagar : डीएवी डेंटल कॉलेज में एंटी रैगिंग पर सेमिनार आयोजित

Yamunanagar : डीएवी डेंटल कॉलेज में एंटी रैगिंग पर सेमिनार आयोजित

0

“किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी रैगिंग : सिंघल”

डीएवी डेंटल कॉलेज यमुनानगर

Yamunanagar Hulchul. डीएवी डेंटल कॉलेज में बृहस्पतिवार को एंटी रैगिंग विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रूप में डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के वरिष्ठ सदस्य एवं हिमाचल डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल सिंघला उपस्थित हुए। सेमिनार में विद्यार्थियों को रैगिंग के संबंध में जानकारी दी गई।
इस अवसर पर डॉ. सिंघला ने कहा कि डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया रैगिंग के खिलाफ कड़ा रूख अपनाए हुए है और इसी का परिणाम है कि पिछले कई वर्षों में इससे संबंधित किसी भी कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने नहीं आया।

उन्होंने कहा कि अगर किसी कॉलेज में रैगिंग होती है तो जहां रैगिंग करने वाले छात्र का भविष्य खराब होता है वहीं उस कॉलेज के प्रिंसिपल को भी दोषी ठहराया जाता है। उन्होंने बताया कि जिन कॉलेजों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार एंटी रैगिंग कमेटी नहीं बनाई है उसके खिलाफ भी समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वह अपने उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई करें और रैगिंग जैसे अपराध की तरफ ध्यान न दें।

डीएवी डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आईके पंडित ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार कॉलेज में 14 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी के सदस्यों की सूची कॉलेज, हॉस्टल व अन्य स्थानों पर लगाई गई है ताकि अगर कोई छात्र परेशान करता है तो उसकी जानकारी पीडि़त छात्र सदस्यों को दे सकें। साथ ही जगह.जगह पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

समारोह में रैगिंग के बारे जागरूक करने के बारे विद्यार्थियों को फिल्म दिखाई गई। इस दौरान विद्यार्थियों ने नाटक भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर रैडक्रॉस सचिव रणदीप सिंह, शशी भूषण, रोडवेज यूनियन के प्रधान रोशन लाल शर्मा, एडवोकेट प्रमोद गुप्ता व अमित आदि मौजूद थे। 

.

Please follow below social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul
Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog