Home जिले के समाचार स्पीकर कंवरपाल ने पटरी मौहल्ला जगाधरी में बांटे डस्टबीन

स्पीकर कंवरपाल ने पटरी मौहल्ला जगाधरी में बांटे डस्टबीन

0
स्पीकर कंवरपाल ने पटरी मौहल्ला जगाधरी में बांटे डस्टबीन

यमुनानगर। स्वच्छता अभियान के तहत पटरी मौहल्ला जगाधरी में नगर निगम की ओर से डस्टबीन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में हरियाणा विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
कार्यक्रम में बोलते हुए विधानसभा स्पीकर कंवरपाल ने कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न अंग है और स्वच्छता के बिना स्वस्थ शरीर की कल्पना नहीं की जा सकती है और हम सभी का दायित्व बनता है कि स्वच्छता को बढ़ावा देने व स्वच्छता पर चलाए जा रहे कार्यक्रमों को सफल बनाने में सहभागी बने। उन्होंने कहा कि हमें कचरे को निर्धारित स्थान के अलावा डस्टबीन में ही डालना चाहिए तथा नगर निगम द्वारा वितरित किए गए डस्टबीन का सदुपयोग करें ताकि गन्दगी न फैले। इस मौके पर मुख्यातिथि द्वारा पटरी मोहल्ला, मनोहर कालोनी व श्रवण कालोनी के निवासियों को लगभग 500 डस्टबीन वितरित किए गए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ हरियाणा-स्वच्छ भारत अभियान तभी सफल हो सकता है, जब हर घर में शौचालय हो। अत: सभी अपने घरों में शौचालय बनवाएं और उनका प्रयोग भी करें। उन्होंने पोलीथीन का प्रयोग न करने बारे भी लोगों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम में भाजपा के जिलाध्यक्ष महेन्द्र खदरी ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया  तथा लोगों का आह्वान किया कि उनकी सहभागिता के बिना कोई भी अभियान सफल नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि नीले रंग का डस्टबीन गीले व हरे रंग का डस्टबीन ठोस कचरे के लिए है। उन्होंने कहा कि डस्टबीन कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गन्दगी इधर-उधर न फैले और लोग इनका सही इस्तेमाल कर सके। मौके पर चीफ सेनेटरी निरीक्षक अनिल नैन, भाजपा नेता खैराती लाल बतरा, संजीव कुमार, मलखान सिंह, सीपीओ विपिन गुप्ता, मंगलेश, एसआई सुमित, एसआई सचिन,सतबीर, जोधबीर व अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

पटरी मौहल्ला जगाधरी में नगर निगम की ओर से डस्टबीन वितरण कार्यक्रम का आयोजन
पटरी मौहल्ला जगाधरी में नगर निगम की ओर से डस्टबीन वितरण कार्यक्रम का आयोजन