Home जिले के समाचार स्टोरी टैलिंग व कविता गायन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा की झलक

स्टोरी टैलिंग व कविता गायन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा की झलक

0
स्टोरी टैलिंग व कविता गायन प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा की झलक
यमुनानगर। न्यू हैप्पी पब्लिक स्कूल यमुनानगर मेें कक्षा प्री.नर्सरी से कक्षा के.जी. तक के बच्चों के लिए ‘स्टोरी टैलिंग’ एवं कक्षा पहली से तीसरी तक के विद्यार्थियों के लिए देशभक्ति गीत एवं कविता गायन गतिविधि का आयोजन किया गया। सभी विद्यार्थियों ने अत्यंत रूचि एवं उत्साह से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विषय को सजीव एवं मनोरंजक बनाने के लिए चित्राण शैली का प्रयोग किया गया। चित्रों एवं अन्य सहायक सामग्री के माध्यम से बच्चों ने सरल एवं स्पष्ट भाषा में गीत कविता एवं शिक्षाप्रद कहानी सुनाने की कला द्वारा सभी की सराहना प्राप्त की।
कक्षा प्री.नर्सरी के आर्यन, हर्षित, दृष्टि, देवांश, आयुष्मान, नवदीप, पर्व, स्नेहा एवं विवान ने अत्यंत मोहक ढंग से थर्सटी क्रो की कहानी को प्रस्तुत किया। कक्षा नर्सरी की युकती, निमरित, प्रभनूर, प्रभजोत कौर, आयूष, गीतांश, भविका, लक्षय शर्मा, दृष्टि, खुशी, रीत, भानू, एकल्वय शर्मा, नैतिक, सीरत व कनव ने अपने हावभावों से सभी की प्रशंसा प्राप्त की। कक्षा के.जी. के आदित्य कोहली, आयुषी, हिमानी, सहजप्रीत, हर्षिका, सिमरन, चारवी, अंकित, हर्ष, राघव, अकांक्षा, चाहत, साक्षी, गगनदीप सिंह, करनदीन सिंह व यषिका ने अपनी प्रस्तुति से खूब तालियाँ बटोरी। कक्षा पहली के गुरप्रीत सिंह, माहिका, पावनी, हार्दिक, हरमन, करन, वंश, ऐंजल बक्शी, अरनव कुमार, जसनूर कौर, यशवधर््न, अनुराग, सृष्टि, वंश शर्मा व यशिका ने अपने गीत की प्रस्तुति से समाँ बाँध् दिया। कक्षा दूसरी के मनमेहर, जसमीत, युवराज, रीतिका, भौमिक, आदर्श, अभिषेक, हिना, इशांत, ऐंजल, मानवी, आरव, हरसीरत, सहजप्रीत, वंशिका व गुरजीवन ने सभी को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया। कक्षा तीसरी के भाविक, दीपक, उदय, अनिशा, दक्ष, निष्ठा, मिनाक्षी, गर्व बख्शी, सानिया, वंशिका व दीपांशु के गीत एंव कविता के भावों से सभी की आँखे नम हो गई।
स्कूल प्रबंध्क समिति के चेयरमैन श्री जी. एस शर्मा ने बताया कि इन गतिविध्यिों के आयोजन का उद्देश्य बच्चों में आत्म विश्वास एवं देशभक्ति की भावना का विकास करना एवं मौखिक अभिव्यक्ति की कुशलता को विकसित करना है।
स्कूल की मुख्याध्यापिका डॉ. बिंदु शर्मा ने बच्चों के प्रयासों की सराहना की एवं बताया कि किसी भी विषय को सजीव बनाने एवं सुगमता से समझने के लिए चित्राण शैली एक  सशक्त माध्यम है। विद्यालय में समय-समय पर ऐसी गतिविध्यिों का आयोजन किया जाता है ताकि विद्यार्थियों की ज्ञान वृद्ध् िहो तथा वे अपनी बात को प्रभावशाली ढंग से प्रस्तुत कर सकंे। प्रतियोगिताओं से बच्चों में आपसी सौहार्द की भावना का विकास होता है। साथ ही आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने बच्चों की मनमोहक एवं मध्ुर, देश प्रेम की भावना से भरी प्रस्तुति की सराहना करते हुए कहा कि उनकी इस खूबसूरत कला को भविष्य में उच्चतम  स्तर पर लाने के लिए अग्रसर रहेंगे। सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति देने वाले बच्चों को पुरस्कार देकर उनका उत्साहवद्धर््न किया गया।