Home जिले के समाचार जनता कफ्र्यू में कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें : कंवरपाल

जनता कफ्र्यू में कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें : कंवरपाल

0
जनता कफ्र्यू में कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें : कंवरपाल
यमुनानगर। हरियाणा सरकार में कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि कोरोना वायरस से जंग और संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान का पुरजोर समर्थन करता हूँ, साथ ही सभी नागरिकों से निवेदन करता हूँ कि 22 मार्च दिन रविवार को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा सुझाए गए जनता कफ्र्यू में सहभागिता कर कोरोना वायरस संक्रमण के विरुद्ध देश की जंग में अपना योगदान दें। रविवार के दिन सभी लोग जनता कफ्र्यू का सम्मान करें और अपने-अपने घर में ही रहें।
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 22 मार्च दिन रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी लोग जनता कफ्र्यू का पालन करें और अपने अपने घरों में रहे हैं, कोरोना वायरस को रोकने के लिए अपनी जागरूकता बढ़ाएं व कोरोना वायरस को रोकने में अपना योगदान दें । उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बेफिजूल की आशंकाओं और अफवाहों से बचें और आवश्यक सामान की वस्तुओं का बेमतलब संग्रहण ना करें,कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सभी विभागों को मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है, कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है ,सभी लोग अपनी व्यक्तिगत स्वच्छता पर ध्यान दें ।
शिक्षा, पर्यटन एवं वन कैबिनेट मंत्री कंवरपाल  ने  बताया कि सभी सरकारी और प्राइवेट हस्पतालों में एक आइसोलेशन वार्ड बनाना जरूरी है ताकि अगर कोरोना वायरस से पीडि़त मरीज आता है  तो उसको आइसोलेशन वार्ड में  भर्ती करके उसका इलाज कराया जा सके ,यमुनानगर जिले में अब तक कुल 58 आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं जिनमें 31 प्राइवेट एवं 27 सरकारी हस्पतालों में बनाए गए हैं, इसी प्रकार जिला यमुनानगर में अभी तक कोरोना वायरस के मरीजों के लिए 130 बैडो की व्यवस्था की गई है जिसमें से 62 प्राइवेट एवं 68 की व्यवस्था सरकारी हस्पतालों में की गई है, कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने कहा कि जिला यमुनानगर में अभी तक एक भी मरीज में करोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं । उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए ट्रिपल लेयर माक्स उपयुक्त है , सभी स्वस्थ लोगों को एन 95 मास्क लगाने की आवश्यकता नहीं है ।
कैबिनेट मंत्री कंवर पाल ने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है हमें केवल अपना तथा अपने आसपास के व्यक्तियों एवं स्थल का ख्याल रखना है,यदि किसी  भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण लगते हैं तो उसके स्वास्थ्य की तुरंत अपने नजदीकी हस्पताल में जाकर जांच करवाए। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर कोई न थूकें, टिशू आदि के उपयोग के बाद उन्हें खाली बंद डब्बे में फेंके। उन्होंने कहा कि यमुनानगर स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त  मात्रा में ट्रिपल लेयर मास्क, एन 95 मास्क,पी पी इ किट ,वी टी एम किट उपलब्ध है।