Home जिले के समाचार उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने प्रवासी श्रमिकों के लिए किये गये प्रबंधों का लिया जायजा

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने प्रवासी श्रमिकों के लिए किये गये प्रबंधों का लिया जायजा

0
उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने प्रवासी श्रमिकों के लिए किये गये प्रबंधों का लिया जायजा
यमुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार व पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने जिले का दौरा कर कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर प्रवासी श्रमिकों के लिए जिला में किये गये प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने राधा स्वामी सत्संग भवन जगाधरी, बिलासपुर, ईशोपुर, दामला, गुमथला राव, जम्मुकालोनी कैम्प यमुनानगर, ससौली, रादौर, सढौरा, छछरौली, मण्डौली, अराईयावाला तथा जिला से लगती सीमा पर स्थापित पुलिस नाके  का निरीक्षण कर प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने रास्ते में पुलिस नाकों पर  तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखें, अन्य जिलों से कोई भी व्यक्ति जिला में प्रवेश न करने पाये। सभी पुलिस नाकों पर पर्याप्त सेनिटाईजर, मास्क बिस्तर व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करवाया जायेगा। डयूटी पर तैनात कर्मियों की हर लिहाज से सुरक्षा करना जिला प्रशासन की प्राथमिकताओं में शुमार है। कोरोना वायरस के चलते डयूटी दे रहे कर्मियों को किसी भी चीज की कमी नहीं रहने दी जायेगी।
yamunanagar hulchul - deputy commissioner help
उन्होंने सभी व्यवस्थाएंं जैसेे कि सफाई व्यवस्था, डस्टबीन, बाथरुम, पीने का पानी, सोशल डिस्टैन्स एवं खाने इत्यादि की स्थिति का भी जायजा लिया गया। उन्होंने सम्बन्धित सभी सफाई निरिक्षकों को मौके पर ही सभी प्रकार की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश दिये। इसके साथ सभी रैन बसेरों पर सफाई कर्मचारी भी तैनात करने के लिए कहा ताकि सफ ाई व्यवस्था सुचारु रुप से निरन्तर चलती रहे व सभी सेफ हाऊस को सप्रे करवाकर सैनेटाईज़ के साथ-साथ फोगिंग भी करवाई जा रही है।
yamunanagar hulchul - deputy commissioner helpउपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने के लिए लागू किये गये लॉकडाउन की हर व्यक्ति को पालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति लॉकडाउन की उल्लघंना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि बेवजह सड़कों व अन्य स्थलों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि  इसके अलावा जरूरत पडऩे पर अन्य स्थानों पर भी राहत केन्द्र स्थापित करवाये जाएगे।