Home जिले के समाचार नगर निगम मेयर व डीएफएससी ने हमीदा के पांच डिपो का किया निरीक्षण

नगर निगम मेयर व डीएफएससी ने हमीदा के पांच डिपो का किया निरीक्षण

0
नगर निगम मेयर व डीएफएससी ने हमीदा के पांच डिपो का किया निरीक्षण
– दो लीटर की जगह दिया जा रहा था एक लीटर तेल, मेयर ने डिपो होल्डर पर कार्रवाई के दिए निर्देश
– निरीक्षण में एक डिपो पर कम दिया जा रहा था राशन व तेल, एक  मिला बंद
यमुनानगर। नगर निगम मेयर मदन चौहान ने शुक्रवार को डीएफएससी राजेश आर्य के साथ पुराना हमीदा के पांच डिपो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक डिपो बंद मिला। जब‌कि एक डिपो पर दो लीटर सरसो के तेल ही जगह केवल एक ही लीटर तेल दिया जा रहा था। वहीं, राशन उपभोक्ताओं ने डिपो होल्डरों पर कम राशन देने का भी आरोप लगाया। मेयर चौहान ने दो डिपो होल्डरों के खिलाफ कार्यवाहीं करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
yamunanagar hulchul mayor round (2)मेयर मदन चौहान के पास शुक्रवार को शिकायत आई थी कि पुराना हमीदा में डिपो होल्डर बीपीएल व अन्य राशन कार्ड धारकों को दो लीटर तेल की बजाए केवल एक ही लीटर तेल दिया जा रहा है। शिकायत मिलने पर मेयर चौहान ने डीएफएससी राजेश आर्य को बुलाया। इसके बाद वे पुराना हमीदा में पहुंचे। यहां पर उन्होंने पांच डिपो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एक ‌डिपो पर डिपो होल्डर दो लीटर सरसो का तेल की बोतल की जगह केवल एक लीटर तेल की बोतल देते मिले। वहीं, इन डिपो पर ओर भी कई अनियमितताएं मिली। जबकि एक डिपो बंद मिला। अधिकारियों की तरफ से संबंधित डिपो होल्डर को फोन भी किया गया। लेकिन उसने फोन ही नहीं उठाया। इसके अलावा अन्य डिपो पर व्यवस्था ठीक मिली। मेयर चौहान ने अधिकारियों ने दोनों डिपो होल्डर के लाइसेंस सस्पेंड करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
yamunanagar hulchul mayor round (4)75 प्रतिशत डिपो होल्डर की कम राशन देने की थी शिकायतः
मेयर मदन चौहान ने बताया कि पुराना हमीदा में आठ-दस डिपो है। उन्हें शिकायत मिली थी कि इनमें से 75 प्रतिशत डिपो पर राशन कार्ड धारकों को राशन कम दिया जा रहा है। वहीं, दो लीटर तेल की जगह केवल एक ही लीटर तेल दिया जा रहा है। जब उन्होंने जांच की तो एक डिपो होल्डर तेल कम देते पाया गया। इसके अलावा एक डिपो बंद मिला। दोनों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते गरीब लोग दाने दाने को मोहताज है। इनके लिए सरकार की तरफ से निशुल्क राशन दिया जा रहा है। ऐसे में यदि कोई डिपो होल्डर गरीबों का राशन खाएगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
yamunanagar hulchul mayor round (6)दोनों डिपो होल्डर्स पर होगी कार्रवाईः डीएफएससी
डीएफएससी राजेश आर्य ने कहा कि उनके पास पुराना हमीदा एरिया में कम तेल देने की शिकायत आई थी। शुक्रवार को उन्होंने जब जांच की तो यह शिकायत सही मिली। वहीं, एक डिपो बंद दिया। संबंधित डिपो होल्डर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन में अप्रैल, मई व जून माह का राशन कार्ड धारकों को मुफ्त दिया जाएगा। यदि कोई डिपो होल्डर राशन कम देता है या राशन नहीं देता तो कार्ड धारक उन्हें शिकायत कर सकते है। आरोपी डिपो होल्डर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।