Home जिले के समाचार मेयर ने किया जगाधरी के नालों का निरीक्षण, कई जगह मिले अवैध कब्जे

मेयर ने किया जगाधरी के नालों का निरीक्षण, कई जगह मिले अवैध कब्जे

0
मेयर ने किया जगाधरी के नालों का निरीक्षण, कई जगह मिले अवैध कब्जे
जगाधरी में नाले का निरीक्षण करते मेयर मदन चौहान

– अधिकारियों को नालों की पूरी तरह से सफाई करवाने व पुलिस मदद से कब्जे हटवाने के दिए निर्देश
– दो नाला गैंग जगाधरी व तीन यमुनानगर में कर रही नालों की सफाई
यमुनानगर। नगर निगम मेयर मदन चौहान ने शनिवार को सेनेटरी इंस्पेक्टर अमित कांबोज के साथ जगाधरी के मुख्य नालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रामलीला भवन के साथ निकल रहे बड़े नाले पर कई जगह कब्जे मिले। मेयर चौहान ने अधिकारियों को पुलिस मदद से इन कब्जों को हटाने के निर्देश दिए। वहीं, उन्होंने नालों को गहराई तक गंदगी व गाद को पूरी तरह साफ करने के निर्देश दिए।
yamunanagar hulchul mayor nala safai 3बतां दे कि मानसून में बारिश के शहरवासियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े, इसके लिए नगर निगम द्वारा 70 कर्मचारियों की पांच नाला गैंग बनाई है। गैंग के यह कर्मचारी नालों की निचली सतह तक सफाई कर रहे है। बीते बुधवार को मेयर मदन चौहान ने एक्सईएन आनंद स्वरूप, सीएसआई अनिल नैन व अन्य अधिकारियों के साथ यमुनानगर के नालों का निरीक्षण किया। वहीं, शनिवार को मेयर मदन चौहान जगाधरी के नालों का निरीक्षण करते रामलीला भवन के पास पहुंचे। यहां उन्होंने रामलीला भवन के पास से निकलकर ढोल वाली पुलिया, दुर्गा गार्डन, मोहन नगर से होते हुए हुडा सेक्टर 17 के बड़े नाले में गिर रहे नाले का निरीक्षण किया। नाले की कर्मचारियों द्वारा सफाई की जा रही थी। निरीक्षण के दौरान मेयर चौहान को नाले पर कई स्थानों पर स्लैब डालकर कब्जे किए हुए मिले। जिसके चलते कर्मचारियों को नाले की सफाई करने में दिक्कत आ रही थी। मेयर चौहान ने संबंधित अधिका‌रियों को इन अवैध कब्जों का जल्द से जल्द हटवाने के निर्देश दिए।ताकि मानसून के समय बारिश का पानी नाले में निर्बाध होकर चलता रहे और शहर में  जलभराव की दिक्कत न हो। साथ ही अधिकारियों को नालों में जमी गाद व अन्य गंदगी को पूरी तरह साफ करने के निर्देश दिए। ताकि भविष्य में बारिश के दौरान नालों में खुलकर पानी निकल सके। मेयर मदन चौहान ने कहा कि मानसून से पहले सभी नालों को पूरी तरह से साफ करवा दिया जाएगा। ताकि बारिश होने पर शहर में पानी का ठहराव न हो। उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे नालों में कचरा न डाले। क्योंकि कचरा नाला में फंस जाता है, जिससे नाले ओवरफ्लों होते है।

yamunanagar hulchul mayor nala safai
जगाधरी में नाले का निरीक्षण करते मेयर मदन चौहान

दो नाला गैंग जगाधरी व तीन यमुनानगर में कर रही नालों की सफाईः
बतां दे कि मानसून में बारिश के समय कोई भी नाला ओवरफ्लो ना हो और शहर की कॉलोनियों में जलभराव की दिक्कत न हो, इसके लिए नगर निगम ने पांच नाला गैंग बनाई है, जिनमें एक गैंग के पास 14 कर्मचारी हैं। इनमें से दो नाला गैंग जगाधरी एरिया और तीन नाला गैंग यमुनानगर एरिया के नालों की सफाई कर रही है। बड़े नालों को जेसीबी की मदद से साफ किया जा रहा है।
लगातार हो रही नालों की सफाईः
बतां दे कि हर बार मानसून आने पर बारिश में शहर की कई कॉलोनियों में जलभराव हो जाता है। जिसका सबसे बड़ा कारण नालों की प्रर्याप्त सफाई का न होना है। लेकिन इस बार ‌नालों की सफाई पहले से ही नगर निगम द्वारा युद्ध स्तर पर शुरू कर दी गई है। शहर के सभी नालों को पूरी तरह साफ करने का नगर निगम का टारगेट है। इसके अलावा नगर निगम की ओर से लगातार नालों की सफाई की जा रही है। ताकि इस बार बारिश में शहरवासियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।