Home जिले के समाचार कालिंदी कालोनी में मिला कोरोना वायरस से एक संक्रमित केस, कालोनी सील

कालिंदी कालोनी में मिला कोरोना वायरस से एक संक्रमित केस, कालोनी सील

0
कालिंदी कालोनी में मिला कोरोना वायरस से एक संक्रमित केस, कालोनी सील
yamunanagar_hulchul-dc-mukul-kumarयमुनानगर। नोवल कोरोना वायरस से एक संक्रमित केस कालिंदी कालोनी में मिला है। यह बताते हुए उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को सूचित किया गया है कि इस कालोनी को कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया गया है और यह कालोनी पूरी तरह से सील कर दी गई है। इस कालोनी में न तो कोई व्यक्ति व वाहन बाहर से आ सकता है और न ही यहां रहने वाला व्यक्ति व वाहन बाहर जा सकता है। इस आदेश की उल्लघना करने वाले पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कारवाही अमल में लाई जाएगी।
आगे उपायुक्त ने बताया कि अभी तक विभाग द्वारा कुल 1438 व्यक्तियों के सैम्पल भेजे गये हैं, जिसमें से 1267 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई तथा अब तक 4 व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाए गए है, जिनमें से 3 व्यक्तियों के ठीक होने के उपरांत रिपोर्ट नेगेटिव आई। वहीं 167 व्यक्ति की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। इसके अलावा एकटिव केस एक है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति नादेड साहिब महाराष्टï्र से कालिंदी कालोनी यमुनानगर में अपने घर आया था जिनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। कोरोना संक्रमित व्यक्ति को आज ईएसआई अस्पताल में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में आईसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक 1403 ऐसे यात्री हैं जिनका 28 दिन का निगरानी समय पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति नादेड साहिब गुजरात से यमुनानगर में आया था। उन्होंने बताया कि कालिंदी कालोनी को कंटेनमैंट जोन बनाकर सील किया गया है और संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जाएंगे।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने लोगों से प्रार्थना की है कि अपनी सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन का सहयोग करें। किसी भी प्रकार की भ्रांति न फैलाएं और न किसी किसी भ्रांति पर विश्वास करें। लॉकडाउन की पालना करें घर से बाहर न निकले। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें क्योंकि विभाग द्वारा प्रतिदिन कोरोना वायरस से सम्बंधित प्रत्येक जानकारी दी जा रही है। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह स्वास्थ्य विभाग यमुनानगर के हेल्पलाइन नंबर 7027863102, 7027833443, 7027972075, 7027972141, 7027822959 पर सम्पर्क कर सकता है। उपायुक्त मुकुल कुमार व पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग मौके पर पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने कालिंदी कालोनी में घर-घर सर्वे शुरू कर किया है। उन्होंने बताया कि सर्वें के दौरान खांसी, जुखाम, बुखार से पीडिय़ों व्यक्तियों की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम का सहयोग कर अपने स्वास्थ्य की जांच करवाकर दवाईयां लें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी लाकडाऊन का पालन करें तथा अपने घरों में ही रहें ताकि कोरोना जैसी महामारी को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि लगातार मास्क का प्रयोग करें तथा पानी व साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें। इस अवसर पर एसडीएम जगाधरी दर्शन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक, डीएसपी सुभाष चंद्र सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।