Home जिले के समाचार लॉक डाउन में बच्चे को जन्म देने वाली प्रवासी महिला व उसके परिवार को यमुनानगर प्रशासन ने किया घर रवाना

लॉक डाउन में बच्चे को जन्म देने वाली प्रवासी महिला व उसके परिवार को यमुनानगर प्रशासन ने किया घर रवाना

0
लॉक डाउन में बच्चे को जन्म देने वाली प्रवासी महिला व उसके परिवार को यमुनानगर प्रशासन ने किया घर रवाना

छछरौली/यमुनानगर। नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के तहत लॉक डाउन के चलते पंजाब के राजपुरा से  उत्तर प्रदेश के जिला शाहजहां पुर के गांव लक्षमनपुर जा रहे परिवार को 1 अप्रैल 2020 को छछरौली के राधा स्वामी सतसंग भवन में बनाए गए शैल्टर होम में क्‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍‍वारंटाईन किया गया था। परिवार में शान्ति नामक महिला 8 माह की गर्भवती थी तथा काफी कमजोर थी। महिला के स्वास्थ्य की  देखभाल की गई तथा दवाईयां दी गई। इस दौरान महिला का वजन 3 से 4 किलो तक बढ गया। लॉक डाउन के दौरान ही महिला ने छछरौली सिविल अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया।
उपमंडलाधीश नवीन कुमार आहुजा ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग ने महिला और उसके परिवार की पूरी देखभाल की। उक्त महिला ने 25 अप्रैल को एक हृष्ट -पुष्ट बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद आज उसे और उसके परिवार को प्रशासन द्वारा शाहजहांपुर उत्तर प्रदेश उनके घर रवाना किया गया। उपमंडलाधीश ने महिला को फलों की टोकरी और अन्य जरूरी सामान देकर शुभकामनाओं सहित तथा उपस्थित अधिकारियां,कर्मचारियों,डाक्टरों व नर्सो ने तालियां बजाकर खुशियों से रवाना किया। उन्होने बताया कि जिलाधीश मुकुल कुमार भी अस्पताल स्टाफ के साथ निरंतर सम्पर्क बनाए हुए थे और स्थिति पर नजर रखे हुए थे और उन्हीं के आदेशानुसार महिला व उसके  परिवार को उसके गांव तक पहुंचाने तक वाहन का प्रबंध भी किया गया।
yamunanagar hulchul_parvasi mahila ne dia bacchi ko janam chhachrauli civil hospital mein (2)नवीन आहुजा ने आगे बताया कि यमुनानगर प्रशासन एक अच्छी याद के साथ महिला के परिवार को रवाना कर रहा है। यमुनानगर का यह सौभाग्य रहा कि लॉक डाउन जैसी स्थिति में भी बच्चे का जन्म प्रशासन की देखरेख में हुआ। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग और पुलिस द्वारा सहयोग करने के लिए धन्यवाद किया। महिला शान्ति ने बताया कि उनको यहां पर किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हुई। प्रशासन और अस्पताल के स्टाफ ने उनका विशेष ध्यान रखा तथा इस कोरोना महामारी की मुश्किल घडी में मेरे बच्चे का जन्म हुआ है। उन्होने बताया कि मुझे तो इसका यकीन ही नहीं था की मैं एक स्वस्थ बच्चें को जन्म दे पाउंगी लेकिन प्रशासन, ग्रामपंचायत व स्वास्थ्य केन्द्र ने मेरा ध्यान रखा, मै और मेरा बच्चा दोनों  स्वस्थ है। अब मैं अपने घर पर जा रही हूं। मै ताउम्र सभी की आभारी रहूंगी। इस अवसर पर छछरौली के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी जोगेश कुमार, सीडीपीओ सीमा प्रसाद, डॉ.सपना, डॉ. जिग्नेश व नर्स स्टाफ, सुपरवाईजर सोनिया व नरदीप,सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के आईसीए आलिम सहित अस्पताल के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
.