Home जिले के समाचार उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों को भेजने का काम किया जा रहा है : उपायुक्त

उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों को भेजने का काम किया जा रहा है : उपायुक्त

0
उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों को भेजने का काम किया जा रहा है : उपायुक्त
यमुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने कलानौर बार्डर पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में गए जहां पर पंजाब से आए हुए श्रमिकों से बातचीत की और कहा कि पंजाब प्रदेश द्वारा छोड़े गए प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए जिला प्रशासन ने एक और पहल की हैं। उन्होंने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में भेजना शुरू किया है। इसके उपरांत उपायुक्त ने करहेडा खुर्द व तेजली स्टेडियम का दौरा कर भेजे जा रहे प्रवासी श्रमिकों के बारे में अधिकारियों से बातचीत भी की।
yamunanagar hulchul dc labour from punjab 1उपायुक्त ने बताया कि बस व रेल मार्ग के माध्यम से उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों को भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन श्रमिकों में वे प्रवासी शामिल हैं, जो गेहूं की कटाई व अन्य कार्य के लिए पंजाब व आसपास के जिलों में विभिन्न स्थानों पर रह रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि जिला के साथ-साथ पंजाब से आए ऐसे ही प्रवासी श्रमिकों को भेजने की तैयारी कर उनको भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी श्रमिकों को कोविड-19 के मापदंडों के तहत स्क्रीनिंग करके भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन के माध्यम से सभी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करने के उपरांत ही श्रमिकों को भेजा जा रहा है।
उपायुक्त ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों को यहां से भेजने से पहले भोजन, पानी की बोतल, मास्क, सैनिटाईजर देकर उनको बसों व रेल के माध्यम से भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार आगे भी अन्य प्रवासी श्रमिकों को भी उनके घर भेजने का काम किया जाएगा। इस अवसर पर जगाधरी के एसडीएम दर्शन कुमार, जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक, डीएसपी सुभाष चंद सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।