Home जिले के समाचार प्रशासनिक पहल पर 175 प्रवासी श्रमिकों को भेजा उनके घर

प्रशासनिक पहल पर 175 प्रवासी श्रमिकों को भेजा उनके घर

0
प्रशासनिक पहल पर 175 प्रवासी श्रमिकों को भेजा उनके घर
यमुनानगर। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि पंजाब प्रदेश द्वारा छोड़े गए प्रवासी श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए जिला प्रशासन ने पहल की हैं। इसी कडी में आज तेजली स्टेडियम से जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक व डीएसपी सुभाष चंद की देखरेख में 175 प्रवासी श्रमिकों को बिहार प्रदेश के जिला मुज्जफरपुर में भेजने के लिए बस द्वारा अम्बाला कैन्ट रेलवे स्टेशन पर भेजा गया जहां से प्रवासी श्रमिको को ट्रेन में बैठाकर उनको बिहार प्रदेश भेजा गया।
yamunanagar hulchul dc yamunanagar ghar vapisi labour ki यमुनानगर हलचल यमुनानगर
उपायुक्त ने बताया कि बस व रेल मार्ग के माध्यम से उत्तर प्रदेश व बिहार के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों को भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन श्रमिकों में वे प्रवासी शामिल हैं, जो गेहूं की कटाई व अन्य कार्य के लिए पंजाब व आसपास के जिलों में विभिन्न स्थानों पर रह रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि जिला के साथ-साथ पंजाब से आए ऐसे ही प्रवासी श्रमिकों को भेजने की तैयारी कर उनको भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी श्रमिकों को कोविड-19 के मापदंडों के तहत स्क्रीनिंग करके भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सिविल सर्जन के माध्यम से सभी श्रमिकों की स्वास्थ्य जांच करने के उपरांत ही श्रमिकों को भेजा जा रहा है।
जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक ने बताया कि प्रवासी श्रमिकों को यहां से भेजने से पहले भोजन, पानी की बोतल, मास्क, सैनिटाईजर देकर उनको बसों व रेल के माध्यम से भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशानुसार आगे भी अन्य प्रवासी श्रमिकों को भी उनके घर भेजने का काम किया जाएगा।