Home जिले के समाचार भिक्षावृत्ति होते देखें, तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 व स्थानीय पुलिस को करें सूचित

भिक्षावृत्ति होते देखें, तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 व स्थानीय पुलिस को करें सूचित

0
भिक्षावृत्ति होते देखें, तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 व स्थानीय पुलिस को करें सूचित
यमुनानगर हलचल। जिला बाल कल्याण समिति, जिला बाल संरक्षण इकाई, चाइल्ड लाइन, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने जिले में भिक्षावृत्ति में संलिप्त महिलाओं व बच्चों की स्वास्थ्य जांच करवाई और भविष्य में भीख मांगते हुए पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाही करने की चेतावनी दी।
देश में जिस प्रकार कोरोना महामारी को लेकर एहतियात बरतने का दौर चल रहा है उसी कड़ी में संयुक्त टीम बनाकर बाल कल्याण समिति व चाइल्ड लाईन ने जिले में विभिन्न स्थानों पर भिक्षावृत्ति में संलिप्त लोगों की स्वास्थ्य विभाग की सहायता से स्क्रीनिंग करवाई, साथ ही उन्हें हिदायत दी कि वे घरों से बाहर ना निकले अगर उन्हें किसी भी प्रकार की सहायता की जरूरत है या उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आ रही है तो वह नजदीकी अस्पताल या चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर संपर्क कर सकते हैं। इस प्रकार से वह सड़कों पर ना निकले हैं उनकी हर संभव सहायता की जाएगी वह स्वयं और अन्य को भी इस महामारी से बचाएं और ही अपने दायित्व का पालन करें साथ ही संयुक्त टीम द्वारा मार्केट में लोगों को समझाया गया कि भिक्षावृत्ति पर रोक लगाने में सहयोग करें और ऐसे लोगों को भीख के रूप में कुछ भी देकर उनको बढ़ावा ना दें। इस प्रकार से आप भिक्षावृत्ति कहीं होते हुए देखते है तो चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर पर 1098 व स्थानीय पुलिस को सूचित करें।
बाल कल्याण समिति सदस्य अलका गर्ग ने बताया कि आगे भी कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने का अभियान जारी रहेंगा। लोगों को फेस मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग करने व साफ पानी व साबुन से हाथ धोने के लिए जागरूक किया। संयुक्त टीम में बाल कल्याण समिति सदस्य अलका गर्ग व डॉ अंजू बाजपेई, जिला बाल संरक्षण इकाई से गौरव शर्मा व गुरप्रीत सिंह, स्वास्थ्य विभाग से डॉ नवीन शर्मा, चाइल्ड लाइन से सुमित व हनी तोमर व पुलिस विभाग से महिला पुलिसकर्मी मौजूद रहे।