Home जिले के समाचार नेक्सा शोरूम समेत 11 दुकानों के हुए चालान

नेक्सा शोरूम समेत 11 दुकानों के हुए चालान

0
नेक्सा शोरूम समेत 11 दुकानों के हुए चालान
  • मास्क न पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग न अपनाने व अन्य नियमों की पालना न करने वालों पर नगर निगम ने की कार्रवाई।
  • अधिकतर दुकानदार कर रहे नियमों का पालन, नहीं करने वालों पर गिर रही निगम की गाज।

#यमुनानगर_हलचल। मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग न अपनाने समेत प्रशासनिक नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों पर शनिवार को फिर नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की। इस दौरान अधिकतर दुकानों पर नियमों का पालन होता मिला, लेकिन नेक्सा शोरूम समेत 11 दुकानों पर प्रशासनिक नियमों का उल्लंघन होता मिला। इसपर नगर निगम द्वारा रामपुरा स्थित नेक्सा शोरूम को बंद करवाया और चालान किया गया। इसके अलावा 10 अन्य दुकानदारों के भी नगर निगम की ओर से चालान किए गए।
yamunanagar hulchul यमुनानगर हलचल mc नगर निगम ने काटे चालान (7)नगर निगम आयुक्त धर्मवीर सिंह के निर्देशों पर शनिवार सुबह नोडल ऑफिसर सीएसआई अनिल नैन की दो टीमों ने टिवनसिटी के बाजारों में छापेमारी की। नगर निगम की ओर से इस दौरान कुल 11 दुकानदारों के चालान कर उनसे जुर्माना वसूला गया। सीएसआई अनिल नैन की टीम सबसे पहले रादौर रोड पर पहुंची। यहां पर निगम की टीम एक हार्डवेयर की दुकान अचानक पहुंची। जब टीम दुकान में पहुंची तो दुकानदार ने मास्क नहीं पहना हुआ था। बिना मास्क पहने ही वह सामान बेच रहा था। इस दौरान निगम की टीम द्वारा उसका मौकेपर ही चालान किया गया। रादौर रोड पर ही ‌मस्जिद के पास नगर निगम की टीम एक नमकीन की दुकान पर पहुंची। यहां पर दुकानदार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग की कोई व्यवस्था नहीं की हुई थी। दुकान पर काफी संख्या में लोग भीड़ लगाकर खड़े थे। इसपर दुकानदार का सोशल डिस्टेंसिंग न होने का चालान किया गया। निगम की टीम इसके बाद रेलवे रोड से होती हुई रामपुरा पहुंची। यहां पर नेक्सा शोरूम ऑड ईवन नियम के तहत न होने पर खुला हुआ था। निगम की टीम जब शोरूम में गई तो वहां पर बिना मास्क पहने ही ड्यूटी कर रहे थे। इस पर नेक्सा शोरूम का चालान किया गया और उसे बंद करवाया गया। जगाधरी में एसआई अमित की टीम ने ऑड ईवन नियम का पालन न करने पर के पत्थरों वाला बाजार में स्थित मनियारी की दुकान, चौक बाजार स्थित इलेक्ट्रोनिक्स की दुकान व शर्मा टैंट के पास गारमेंट की दुकान का चालान किया गया। इसके अलावा खेडा बाजार में मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न करने पर करियाना व ढाबा संचालक समेत अन्य दुकानदारों के चालान किए गए। निगम की टीमों ने शनिवार को कुल 11 चालान किए गए। टीम में एसआई अमित कांबोज, एसआई गोबिंद, दरोगा जयपाल, विनोद, कपिल व अन्य शामिल थे।

yamunanagar hulchul यमुनानगर हलचल mc नगर निगम ने काटे चालान (8)
नियमों की पालना न करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते निगम अधिकारी

नियमों का पालन न करने वालों पर लगातार होगी कार्रवा ईः नोडल ऑफिसर सीएसआई अनिल नैन का कहना है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रशासन की ओर से ऑड ईवन नियम के तहत दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को एक नंबर और मंगलवार, वीरवार व शनिवार को दो नंबर दुकान खोलने की अनुमति है। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग, दुकान में दुकानदार समेत पांच से अधिक लोगों की अनुमति नहीं, मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल समेत कई नियम निर्धारित है। इनकी पालना न करने वालों पर कार्रवाई के आदेश है। शनिवार को इन्हीं नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई गई। नियमों का पालन न करने वालों पर नगर निगम की ओर से लगातार कार्रवाई की जाएगी।

yamunanagar hulchul यमुनानगर हलचल mc नगर निगम ने काटे चालान (2)
नियमों की पालना न करने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई करते निगम अधिकारी