Home धर्म | समाज हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ पिछले 40 वर्षों से भगवान परशुराम जी का कर रहा धर्म प्रचार : पुरुषोत्तम

हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ पिछले 40 वर्षों से भगवान परशुराम जी का कर रहा धर्म प्रचार : पुरुषोत्तम

0
हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ पिछले 40 वर्षों से भगवान परशुराम जी का कर रहा धर्म प्रचार : पुरुषोत्तम
ब्राह्मण परिसंघ के संस्थामक पुरुषोत्तम दास शर्मा।

#यमुनानगर_हलचल। हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ की 469वीं डिजिटल मीटिंग संस्‍थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा के घर पर आयोजित हुई। श्री शर्मा ने भगवान परशुराम जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्‍ज्‍वलित एवं आरती कर मीटिंग का आरंभ किया।

श्री शर्मा ने सदस्‍यों को संबोधित करते हुए बताया कि वर्ष 2020-21 की इंकम टैक्‍स रिटर्न, आईटी विभाग एवं रजिस्‍टरार हरियाणा सोसाइटी के कार्यालय में भेज दी गई है।

पुरुषोत्तम ने इस माह आने वाले नवरात्रों की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना से बचाव हुए त्‍यौहार घर पर ही रहकर मनाने की अपील की। आगे उन्‍होंने कहा कि इसी माह की 25 तारीख को दशहरा है और उम्‍मीद है इस बार कोरोना महामारी के चलते शायद रावन दहन के लिए पुतले न बनाए जाएं। उन्‍होंने रावण पर अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि रावण दहन नहीं करना चाहिए। क्‍योंकि इतिहास में वर्णित है कि रावण की धर्मपत्‍नी मंदोदरी नागवंशी राजकन्‍या थी और नागवंश की परंपरा के अनुसार रावण को दफनाया गया था। जिसके सबूत आज भी श्रीलंका में कई जगह मिलते हैं। ऐसा माना जाता है कि रागला के घने जंगलों में समुंद्र तल से 8 हज़ार फुट की ऊंचाई पर एक गुफा मौजूद है, जिसमें 18 फीट लंबा और 5 फीट चौड़ा ताबूत रखा हुआ है, जिसमें रावन का शव रखा गया था।

मीटिंग को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस की समाप्ति के लिए वह प्रतिदिन हनुमान जी का पाठ करते हैं। हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ पिछले 40 वर्षों से निष्‍काम भगवान परशुराम जी का धर्म प्रचार कर रहा है। इसके लिए सभी सदस्‍यों एवं हरियाणा वासियों को बधाई।

#YamunanagarHulchul #Yamunanagar_Hulchul #यमुनानगरहलचल #यमुनानगर_हलचल Visit us at https://www.yamunanagarhulchul.com/ Yamunanagar Hulchul, यमुनानगर हलचल,