Home स्कूल | कॉलेज जनसंचार विभाग की छह छात्राओं ने कुवि की मेरिट सूची में बनाई जगह

जनसंचार विभाग की छह छात्राओं ने कुवि की मेरिट सूची में बनाई जगह

0
जनसंचार विभाग की छह छात्राओं ने कुवि की मेरिट सूची में बनाई जगह
  • साक्षी पूंडीर ने दूसरे व विधि शर्मा ने चौथे सेमेस्टर में किया टॉप

#यमुनानगर_हलचल। डीएवी गर्ल्ज कालेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की छात्रा साक्षी पूंडीर ने दूसरे तथा विधि शर्मा ने चौथे सेमेस्टर में कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय में टॉप किया है। पूर्वी चावला व शिवी राणा ने दूसरे सेमेस्टर में संयुक्त रूप से दूसरी पोजिशन हासिल की है। कामाक्षी दीक्षित ने आठवां व योगिता ने 13वां स्थान हासिल किया है। वहीं तनिष्का पुंडीर ने चौथे सेमेस्टर में नौवीं पोजिशन हासिल की है। कार्यवाहक प्रिंसिपल डा. आभा खेतराल ने कहा कि छात्राओं ने प्रदेशभर में कॉलेज का नाम रोशन किया है। वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में उन्हें सम्मानित किया जाएगा। साथ ही उन्होंने मेरिटोरियस स्टूडेंट्स, विभागाध्यक्ष परमेश कुमार व प्राध्यापिका सुखजीत कौर को बधाई दी।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभागाध्यक्ष परमेश कुमार त्यागी ने बताया कि बीए-मॉस कम्यूनिकेशन की छात्रा साक्षी पूंडीर ने द्वितीय सेमेस्टर में मेेस्टर में 90.2 प्रतिशत अंक (500 में से 451 अंक) व विधि शर्मा ने चौथे सेमेस्टर में 88.8 प्रतिशत अंक (500 में से 444 अंक) प्राप्त कर कुवि की मेरिट सूची में संयुक्त रूप से पहला स्थान अर्जित किया है। जबकि द्वितीय सेमेस्टर की पूर्वी चावला व शिवि राणा संयुक्त रूप से 89.4 प्रतिशत अंक (500 में से 447 अंक) प्राप्त कर दूसरा स्थान अर्जित किया है। चौथे सेमेस्टर की तनिष्का पूंडिर ने 84.2 प्रतिशत अंक (500 में से 421 अंक)  प्राप्त कर नौवां स्थान हासिल किया है। दूसरे सेमेस्टर में कामाक्षी दीक्षित ने 85.2 प्रतिशत अंक (500 में से 426 अंक) प्राप्त कर आठवां तथा योगिता ने 84.2 प्रतिशत अंक (500 में से 421 अंक)  प्राप्त कर 12वां स्थान हासिल किया है।
आईएएस बनना चाहती है विधि शर्मा: चौथे सेमेस्टर में यूनिवर्सिटी में टॉप करने वाली विधि शर्मा का सपना आईएएस बनाना है। विधि की माता जहां एक गृहणी है, वहीं पिता डेयरी संचालक है। कम्यूनिकेशन स्किल्स को बेहतर व कॉंफिडेंस को मजबूत करने के लिहाज से उसने इस कोर्स का चयन किया है। पढ़ाई में अव्वल विधि शर्मा अन्य गतिविधियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाती है।
पब्लिक रिलेशन सेक्टर में बनाना है कैरियर: द्वितीय सेमेस्टर में कुवि की टॉपर साक्षी पूंडरी के पब्लिक रिलेशन सेक्टर में कैरियर बनाना चाहती है। जिसकी तैयारी उसने शुरू कर दी है। सेल्फ स्टडी पर ज्यादा फोकस उसने यह मुकाम हासिल किया है।
शिवी व पूर्वी रिपोर्टिंग तथा तनिष्का एंकरिंग में बनाएगी कैरियर: कुवि की मेरिट सूची में दूसरा स्थान अर्जित करने वाली शिवी राणा व पूर्वी चावला ने रिपोर्टिंग तथा तनिष्का पूंडीर ने एंकरिंग में कैरियर बनाने का निर्णय लिया है। यही वजह है कि  उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार कोर्स को ज्वाइंन किया है। संचार कौशल को बेहतर करने के लिए जहां वे रोजना अभ्यास कर रहीं हैं, वहीं राइटिंग स्किल्स पर भी विशेष ध्यान दे रहीं हैं।
कामाक्षी ने स्क्रिप्ट राइटिंग व योगिता ने ग्राफिक्स में कैरियर बनाने का लिया निर्णय : द्वितीय सेमेस्टर में आठवीं पोजिशन हासिल करने वाली कामाक्षी ने स्क्रिप्ट राइटिंग व योगिता ने ग्राफिक्स के क्षेत्र में कैरियर बनाने का निर्णय लिया है। दोनों का कहना है कि जनसंचार के क्षेत्र में कैरियर की अपार संभावनाएं हैं। योगिता ने जहां अभी से यू-ट्यूब चैनल व लोगो डिजाइन करने करने शुरू कर दिए हैं, वहीं कामाक्षी स्क्रिप्ट राइटिंग का अभ्यास कर रही है।