Home जिले के समाचार मैरिज पैलेस संचालक परिसरों में कोविड-19 के बचाव की हिदायतों का पालन सुनिश्चित करें : सुशील कुमार 

मैरिज पैलेस संचालक परिसरों में कोविड-19 के बचाव की हिदायतों का पालन सुनिश्चित करें : सुशील कुमार 

0
मैरिज पैलेस संचालक परिसरों में कोविड-19 के बचाव की हिदायतों का पालन सुनिश्चित करें : सुशील कुमार 
#यमुनानगर_हलचल। रादौर। एसडीएम सुशील कुमार ने उपमण्डल के मैरिज संचालकों को निर्देंश दिए कि वे अपने परिसरों में आयोजित होने वाने कार्यक्रमों में कोविड-19 से बचाव के लिए भारत सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों का पालन सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही या खामिया पाए जाने पर उचित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
एसडीएम आज अपने कार्यालय में रादौर उपमण्डल के मैरिज पैलेस संचालकों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी मैरिज पैलेस के मुख्य द्वारों पर हैण्ड सैनिटाईजर की व्यवस्था अनिवार्य है। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को उचित दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करें और लोगों के बैठने व जलपान के लिए लगाए जाने वाले टेबल इत्यादि में भी उचित दूरी होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि एक राऊंड टेबल पर तीन से अधिक चेयर न लगाए और लोगों को खाने-पीने  से पहले व बाद में साबुन से हाथ धोने के लिए पे्ररित करें। कार्यक्रम में जलपान वितरित करने वाले कर्मियों को मास्क और दस्तानें पहनने के लिए प्रेरित करें और प्रतिभागियों को भी मास्क का उपयोग करने के लिए निर्देश दें।
उन्होंने कहा कि स्थान के अनुसार प्रतिभागियों की संख्या सीमित होनी चाहिए। इसी प्रकार जिस हॉल या प्रागंण में कार्यक्रम आयोजित किए जाते है उस स्थान को कार्यक्रम से पहले और बाद में सैनिटाईज जरूर करें। इसके अलावा उन्होंने सभी मैरिज पैलेस संचालकों को कोविड-19 के तहत गृहमंत्रालय द्वारा जारी किए गए अन्य निर्देशों से अवगत करवाया और उनकी पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस बैठक में रादौर उपमण्डल के 10 से अधिक मैरिज पैलेस संचालकों ने भाग लिया। बैठक के दौरान उपमण्डल के अन्य अधिकारी भी मौजूद रहें।