Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल 2 से 4 नवम्बर तक गंगा उत्सव का होगा वर्चुएल आयोजन

2 से 4 नवम्बर तक गंगा उत्सव का होगा वर्चुएल आयोजन

0
2 से 4 नवम्बर तक गंगा उत्सव का होगा वर्चुएल आयोजन

#यमुनानगर_हलचल। कुरूक्षेत्र। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अश्वनी मलिक ने कहा कि भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालाय जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग द्वारा आगामी 2 नवम्बर से 4 नवम्बर तक गंगा उत्सव आयोजित किया जाएगा। यह उत्सव एनएमसीजी आयोजित कर रहा है तथा यह उत्सव वर्चुएल सैलिब्रेशन के रूप में मनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 2 नवम्बर को गंगा उत्सव का शुभआरम्भ होगा। इस दिन कहानी जक्ंशन, गंगा फिल्म फैस्टिवल, गंगा डायलॉग सहित कई कार्यक्रम होंगे। इसी तरह 3 नवम्बर को कहानी जक्ंशन, गंगा फिल्म फैस्टिवल, गंगा डायलॉग, कबीर कैफे की संगीतमय कार्यक्रम आदि कार्यक्रम होंगे और 4 नवम्बर को मशहूर गायक कैलाश खैर के कार्यक्रम की प्रस्तुति होगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा गंगा पर कहानी, प्रतियोगिताएं और विशेषज्ञों द्वारा गंगा पर व्यायखान प्रस्तुत होंगे। उत्सव के दौरान कोविड-19 के नियमो का पूरा पालन करे। उन्होंने अधिकारियो को कहा कि गंगा उत्सव से संबधित सभी तैयारिया पूरी कर ले, इस विषय मे किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नही की जाएगी। संबधित विभाग हर रोज गंगा उत्सव के दौरान अपनी रिर्पोट जिला परिषद के कार्यालय मे देंगे। इस अवसर पर संबधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अश्वनी मलिक स्थानीय पंचायत भवन में स्थित जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के कार्यालय में गंगा उत्सव के आयोजन को लेकर संबधित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यह उत्सव दिल्ली मे तथा जिन प्रदेशों मे गंगा है वहां पर वर्चुएल सैलिबरेशन के रूप में गंगा उत्सव आयोजित किया जा रहा है । जहा से विभिन्न वैबसाईट के लिंको द्वारा यह उत्सव दिखाई देगा, इस उत्सव मे आम नागरिक भी गंगा उत्सव को देख सकता है। उन्होंने डीडीपीओ के प्रतिनिधि को कहा कि गंगा उत्सव के वैबसाईट के लिंक्स का ग्राम स्तर पर अधिक से अधिक प्रचार करे, यह ज्ञानवर्धक और जागरूकता उत्सव है, इस कार्यक्रम मे अधिक से अधिक सरपंचो को शामिल करे। उन्होंने नेहरू युवा कें द्र की कर्मचारी को कहा कि नेहरू युवा केन्द्र के अंतर्गत आने वाले यूथ क्लबों मे गंगा उत्सव का प्रचार करे और पूरी भागीदारी सुनिश्चित करे । उन्होंने जिला शिक्षा विभाग के अधिकारी को कहा कि सरकारी और प्राईवट स्कूलों द्वारा बनाए गये व्हाटसअप ग्रुपों मे प्रचार करे और शिक्षकों व विधार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करे।
.

Bookmark Yamunanagar Hulchul website www.yamunanagarhulchul.com for Distt Updates