Home जिले के समाचार वाहन मालिकों को नगर निगम ने सात नवंबर तक का दिया अल्टीमेटम

वाहन मालिकों को नगर निगम ने सात नवंबर तक का दिया अल्टीमेटम

0
वाहन मालिकों को नगर निगम ने सात नवंबर तक का दिया अल्टीमेटम
यमुनानगर नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण करते ईओ अरूण कुमार
  • शहर में खड़े कंडम वाहन बिगाड़ रहे शहर की सूरत, मालिकों ने नहीं उठाए तो नगर निगम करेगा जब्त

यमुनानगर हलचल। शहर में सड़कों किनारे, घर व दुकानों के आसपास लंबे समय से जर्जर हालात में खड़े कंडम वाहन शहर की सूरत बिगाड़ रहे है। इन कंडम वाहनों को उठाने के लिए वाहन मालिकों को नगर निगम ने सात नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। निर्धारित समय अवधि में यदि मालिकों ने इन कंडम वाहनों को नहीं उठाया तो नगर निगम इन वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई करेगा।

नगर निगम कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार ने बताया कि आयुक्त धर्मवीर सिंह के आदेशानुसार नगर निगम जल्द ही शहर में खड़े कंडम वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि शहर के रेलवे रोड, वर्कशॉप रोड, लघु सचिवालय रोड, गोविंदपुरी रोड व अन्य मार्गों पर सड़क किनारे कई कंडम वाहन लंबे समय से खड़े हुए है। इसके अलावा कुछ कॉलोनियों में लोगों ने अपने घरों व दुकानों के बाहर भी कंडम वाहन खड़े किए हुए है। जिनकी जर्जर हालत हो चुकी है। ये कंडम वाहन जहां शहर की सूरत को बिगाड़ रहे है, वहीं इन वाहनों से यातायात ‌बाधित होता है। ऐसे में शहर में जाम की स्थिति बनती है और आमजन को परेशानी होती है। शहर वासियों को होने वाली परेशानियों के चलते इन कंडम वाहनों के मालिकों को सात नवंबर तक वाहन उठाने का समय दिया जाता है। यदि निर्धारित समय में वाहन मालिक इन वाहनों को नहीं हटाते तो नगर निगम द्वारा इन वाहनों को उठाकर जब्त किया जाएगा। सीएसआई अनिल नैन ने बताया कि शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए उनकी टीम सभी वार्डों में अभियान चला रही है। निर्धारित समय अवधि में यदि वाहन मालिकों ने अपने कंडम वाहनों को नहीं उठाया तो नगर निगम द्वारा जारी आदेशों की सख्ती से पालना की जाएगी।
कार्यकारी अधिकारी ने किया निगम कार्यालय का निरीक्षण : कार्यकारी अधिकारी अरूण कुमार ने बुधवार को कार्यालय अधीक्षक प्रदीप कुमार व सीएसआई अनिल नैन के साथ नगर निगम कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सीएफसी (नागरिक सुविधा केंद्र), हाउस टेक्स ब्रांच, सफाई व हेल्थ ब्रांच समेत कई शाखाओं का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों से उनके काम से संबंधित बातचीत की। उन्होंने शिकायत कर्ताओं से भी बातचीत कर उनकी समस्याएं जानी। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे समय पर अपनी ड्यूटी पर आए और अपना काम सुचारू रूप से करें। कार्यालय में आने वाली हर शिकायत को गंभीरता से लेकर उसका समय पर समाधान करें। पेंडिंग पड़ी शिकायतों और कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करें।
Bookmark Yamunanagar Hulchul website www.yamunanagarhulchul.com for Distt Updates