Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल परंपरागत तरीके से दीप जलाकर मनाए दिवाली : कवरपाल

परंपरागत तरीके से दीप जलाकर मनाए दिवाली : कवरपाल

0
परंपरागत तरीके से दीप जलाकर मनाए दिवाली : कवरपाल

यमुनानगर हलचल। हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवरपाल गुर्जर का कहना है कि लोगों को परंपरागत तरीके से दीप जलाकर दीपावली मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि ऋषि मुनि व संत समाज जानता था की दीप जलाने से बहुत से जीवाणु कीटाणु नष्ट होते हैं। मेडिकल और विज्ञान ने भी यह माना है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम सब को परंपरागत तरीके से दीपावली मना कर प्रदूषण से भी बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 2 घंटे के लिए पटाखे चलाने की अनुमति का ऐलान किया है। किससे प्रदूषण तो होगा लेकिन कम होगा। और जिन लोगों ने पटाखे बेचने के लिए पैसा लगाया है और लोगों को भी पहले की तरह नहीं लेकिन पटाखे जलाने का समय मिल जाएगा।

-शराब माफिया पर होगी सख्त कार्रवाई

सोनीपत-पानीपत सहित प्रदेश के अन्य जिलों में जहरीली शराब पीने से मौतों के मामले में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बहुत गंभीर अपराध है, सरकार बहुत गंभीर है। इस मामले में बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी जो भी दोषी पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

-बरोदा उपचुनाव में जीत का किया दावा

कवरपाल गुर्जर ने कहा कि बरोदा चुनाव में उन्हें पूरी उम्मीद है कि लोगों ने विकास के नाम पर वोट दिए हैं और इसमें बीजेपी जीतेगी। वहीं 50% महिलाओं को पंचायती चुनावों में आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि महिलाएं भी अच्छा कार्य कर रही हैं। अच्छा कार्य कर सकती हैं। उन्हें मौका दिया गया है। उन्होंने बताया कि जेबीटी के इंटर डिस्ट्रिक्ट तबादले अगले कुछ दिनों में किए जाएंगे।