Home जिले के समाचार Yamunanagar : सिविल सर्जन डा. विजय दहिया को मिला अवार्ड

Yamunanagar : सिविल सर्जन डा. विजय दहिया को मिला अवार्ड

0
Yamunanagar : सिविल सर्जन डा. विजय दहिया को मिला अवार्ड
यमुनानगर हलचल। टाईम साईबर मीडिया प्राईवेट लिमीटेड द्वारा विभिन्न स्तरों पर एवार्ड दिये जाते है, जैसे ईन्टरनेशनल एजूकेशन एवार्डस ईन्टरनेशनल हैल्थकेयर एवार्डस, ईन्टरनेशनल लीडरशिप एवार्डस आदि,जिनमें से ईन्टरनेशनल हैल्थकेयर एवार्डस स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बेहतर सुविधाए प्रदान करने वाले संस्थानों व व्यक्तियों को दिया जाता है। इस वर्ष भी टाईम साईबर मीडिया प्राईवेट लिमीटेड नई दिल्ली द्वारा 5वें ईन्टरनेशनल हैल्थकेयर एवार्डस 2020 का आयोजन गत रविवार को किया गया।
इस कार्यक्रम के दौरान सिविल सर्जन डा. विजय दहिया को सिविल अस्पताल यमुनानगर में चिकित्सा अधीक्षक के पद पर रहते हुये किये गये कार्यों के लिये हैल्थकेयर एक्सीलैन्स हॉस्पीटल एडमीनिस्ट्रेशन ऑफ  द ईयर  2020 श्रेणी का पुरस्कार दिया गया है।  इस श्रेणी के पुरस्कार के लिये विश्वभर से 8400 से अधिक नामांकन प्राप्त हुये थे, जिनमें से ज्यूरी द्वारा डॉ विजय दहिया को मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल यमुनानगर के चिकित्सा अधीक्षक रहते हुये अस्पताल के लिए सुधार कार्यों के लिये यह पुरस्कार दिया गया।
ज्यूरी ने उनके द्वारा किये गये कार्यों का विशेष उल्लेख किया जिनमें न्यू बोर्न केयर यूनिट की स्थापना सीटी स्कैन रक्त घटक पृथ्ककरण ईकाई हिमोफिलिया और थैलेसीमिया के लिए विशेष वार्ड के निर्माण पहले हर्बल पार्क और पिरामिड ध्यान केन्द्र कतार प्रबंधन के लिए विशेष टोकन प्रणाली का आरम्भ करना, अभिभावकों के लिये बैठने की व्यवस्था व प्रतीक्षा क्षेत्रों के निर्माण के साथ-साथ पीने के पानी की सुविधा प्रदान करना शामिल है। इसके साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान यमुनानगर मुख्यमंत्री मुफ्त ईलाज योजना के क्रियान्वयन में सर्वश्रेष्ठ जिला घोषित होने लिंगानुपात में सुधार के लिए हरियाणा के राज्यपाल व स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा द्वारा सम्मानित किये जाने व 2019 में सर्वश्रेष्ठ अस्पताल प्रशासक के लिए सिक्स सिग्मा एवार्डस दिये जाने का उल्लेख भी ज्यूरी द्वारा किया गया।
इस कार्यक्रम के दौरान देशभर से 9 स्वास्थ्य संस्थानों व 17 चिकित्सकों व चिकित्सा के क्षेत्र में कार्यरत अधिकारियों को उनकी विशेषताओं के अनुसार पुरस्कार दिये गये जिनमें हरियाणा राज्य से सिविल सर्जन यमुनानगर डॉ दहिया को हैल्थकेयर एक्सीलैन्स हॉस्पीटल एडमीनिस्ट्रेशन 2020 तथा सिरसा से सिटी हैल्थ केयर एंड न्यूरो रिसर्च सेंटर को मोस्ट प्रोमीसिंग हॉस्पीटल 2020 श्रेणी में पुरस्कार दिया गया।