Home बात पते की Yamunanagar : राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 दिसम्बर को

Yamunanagar : राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 दिसम्बर को

0
Yamunanagar : राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 दिसम्बर को
यमुनानगर हलचल। हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सेवाएं यमुनानगर द्वारा जिला न्यायालय जगाधरी व उपमण्डल न्यायालय परिसर बिलासपुर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 12 दिसम्बर 2020 को किया जाएगा।
उपरोक्‍त जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण यमुनानगर के सचिव एवं सीजेएम दानिश गुप्ता ने बताया कि 12 दिसम्बर 2020 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में क्षमा योग्य अपराधिक मामले, नैगोशिएबल इंस्टरूमैंट के तहत धारा 138 के मामले, बैंक रिकवरी केस, एमएसीटी केस, पारिवारिक मामले, लेबर डिस्पयूट केस, भूमि अधिग्रहण मामले, बिजली व पानी के बिल सम्बंधी मामले, सेवा मामले, राजस्व मामलों के अलावा अन्य दीवानी मामलों का निपटारा दोनो पक्षों की सहमति से मौके पर किया जाएगा।
सीजेएम दानिश गुप्ता ने स्पष्टï किया कि लोक अदालतों मे दोनो पक्षों के मामलों का निपटारा आपसी सहमति से किया जाता है जिससे दोनो पक्षों के समय व धन की बचत होती है और दोनो पक्षों का आपसी मन-मुटाव समाप्त होता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे 12 दिसम्बर 2020 को आयोजित तीसरी राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने मामलों का निपटारा करवाए।