Home जिले के समाचार Yamunanagar : जिला के 10 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त : उपायुक्त

Yamunanagar : जिला के 10 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त : उपायुक्त

0
Yamunanagar : जिला के 10 क्षेत्र हुए कंटैनमैंट जोन मुक्त : उपायुक्त
यमुनानगर हलचल। उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के चलते घोषित कंटेनमंैट जोन के आखिरी मरीज के अस्पताल से ठीक होकर डिस्चार्ज होने के 14 दिन बाद ही सम्बंधित क्षेत्र एवं कालोनी से कंटेनमैंट जोन हटाया जाता है। यह शर्त पूरी करने वाले जिला के 10 क्षेत्रों को कंटेनमैंट मुक्त घोषित किया गया हैं।
उपायुक्त ने बताया कि मकान न.183 वार्ड न. 17 वर्मा क्लीनिक कैम्प, सरस्वती नगर, 1274 सैक्टर-17 हुडा, जगाधरी,मंडौली कलानौर, जगाधरी वर्कशाप, 1546 काली मंदिर जगाधरी, गांव हरनौली, गांव जठलाना, कंडरौली डा. गुमथला को कंटेनमैंट जोन घोषित किया गया था। इन क्षेत्रों के नोवल कोरोना वायरस कोविड-19 के आखिरी पोजिटिव केसों को अस्पतालों से डिस्चार्ज होने के बाद से अब तक इन क्षेत्रों में कोई भी नया कोरोना केस नहीं पाया गया है। अत: इन क्षेत्रों को कंटेनमैंट जोन से हटा दिया गया हैै और इनके साथ लगते क्षेत्रो को बफर जोन से भी हटाया गया है।
उपायुक्त मुकुल कुमार ने बताया कि उक्त क्षेत्रो को कंटेनमैंट व बफर जोन से हटाने की कार्यवाही भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की निर्धारित हिदायतों व नियमों के अनुसार की गई है।  उन्होंने सभी से अपील की है कि बार-बार साबुन से हाथ धोए व सैनिटाइजर का प्रयोग करें, घर से बाहर निकले तो मास्क अवश्य लगाए व सोशल डिस्टैंनसिंग की पालना करें जिससे कोरोना की महामारी से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री ने कहा है कि जब तक दवाई नही-तब तक ढिलाई नहीं, दो गज की दूरी -मास्क है जरूरी दिशा निर्देशों की पालना करें।