Home क्राईम हलचल Yamunanagar : फर्जी चैक पर दुकानदार से ले लिए 100 कट्टे सिमेंट

Yamunanagar : फर्जी चैक पर दुकानदार से ले लिए 100 कट्टे सिमेंट

0
Yamunanagar : फर्जी चैक पर दुकानदार से ले लिए 100 कट्टे सिमेंट

यमुनानगर हलचल। जठलाना में एक सिमेंट की दुकान चलाने वाले दुकानदार से एक व्यक्ति ने खुद को एक फैक्ट्ररी का कर्मचारी बता कर उससे 100 कट्टे सिमेंट के ले लिए। बदले में व्यक्ति ने दुकानदार को जाली चैक पकड़ा दिया।

दुकानदार ने जब चैक को बैंक में लगाया तो चैक के जाली होने का पता चला और दुकानदार को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का अहसास हुआ। जिसके बाद दुकानदार ने मामले की सूचना जठलाना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भा.दं.सं की धारा 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

जठलाना पुलिस को दी शिकायत में गांव संधाली निवासी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि वह जठलाना में शिवम ट्रेडिंग कंपनी के नाम से दुकान चलाता है। 2 सितंबर को उसके पास एक व्यक्ति आया जिसने अपना नाम राकेश कुमार बताया। राकेश कुमार ने बताया कि वह सालासर फैक्ट्ररी में कार्य करता है और उसे फैक्ट्ररी के कार्य के लिए 100 कट्टे सिमेंट के चाहिए। जिसका उसने सिमेंट का रेट उससे कर लिया और उससे 100 कट्टे सिमेंट के ले लिए। इसकी एवज में उसने मुझे एक 34 हजार रूपए का  चैक दिया जिस पर राकेश कुमार के साईन भी थे।

लेकिन जब उसने बैक में इस चैक को लगाया तो पता चला कि यह चैक फर्जी है। जिस खाते का चैक राकेश कुमार ने उसे दिया है वह किसी अन्य का खाता है। तब उसने उक्त व्यक्ति के बारे जानकारी हासिल  की तो पता चला कि उससे सिमेंट लेकर धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति का नाम राकेश कुमार नहीं बल्कि अनूप कुमार है और वह किसी सालासर फैक्टरी में कार्य भी नहीं करता। बल्कि वह हरियाणा इंजीनियरिंग कालेज जगाधरी के पास रहता है। जब उसने उससे अपनी पेमेंट मांगी तो आरोपी ने उसे धमकियां देनी शुरू कर दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी अनूप के खिलाफ विभिन्न धाराओ में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।