Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल Haryana : BUK ने बदला आंदोलन का रास्ता

Haryana : BUK ने बदला आंदोलन का रास्ता

0
Haryana : BUK ने बदला आंदोलन का रास्ता

Haryana Hulchul : किसानों के दिल्ली कूच से पहले पुलिस ने पूरे प्रदेश में किसानों के नेताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि किसानों के इस आंदोलन से कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। पुलिस के एक्शन पर भारतीय किसान यूनियन ने भी अपनी तैयारी में कुछ बदलाव के संकेत दिऐ है। इसी को लेकर भारतीय किसान यूनियन प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने एक वीडियो जारी कर किसानों से शंभू बॉर्डर की बजाए मार्ग बदलकर आंदोलन को आगे बढ़ाने की अपील की है।

भारतीय किसान यूनियन प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने किसानों से अपील की है कि 25 नवंबर को शंभू बॉर्डर से दिल्ली के लिए कुच की बजाए जिला अंबाला, पंचकूला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और कैथल के किसान बुधवार को पहले मोहड़ा अनाज मंडी जीटी रोड पर पहुंच जाएं।

भारतीय किसान यूनियन प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि अगर पुलिस रास्ते में रोके तो सारे बैरियर तोड़ेते हुए किसी भी हाल में सुनिश्चित स्थान तक पहुंचे। साथ ही चढूनी ने किसानों से अपील करते हुए कहा है कि वह कुछ भी हो लेकिन किसी भी हालात में किसान हिंसा पर उतारू ना हो। इतना ही नहीं चढूनी ने अन्य किसानों से अपील की है कि जो किसान दिल्ली कूच के दौरान हिरासत में लिए गए हैं या लिए जा सकते हैं। तो ऐसे में हालात में वो अपने पड़ोसी उनके खेत में काम करें ताकि उनका काम भी नियंत्रण रूप से चलता रहे।