Home जिले के समाचार Yamunanagar : निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने लगाए सरकार विरोधी नारे, दी चेतावनी

Yamunanagar : निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने लगाए सरकार विरोधी नारे, दी चेतावनी

0
Yamunanagar : निजीकरण के विरोध में बैंक कर्मचारियों ने लगाए सरकार विरोधी नारे, दी चेतावनी
Yamunanagar : रोष यात्रा में शामिल विभिन्न बैंकों के कर्मी। 

Yamunanagar Hulchul : Bank workers threatened for indefinite strike in Yamunanagar for non-acceptance of demands.

Yamunanagar, 15 March. निजीकरण के विरोध में सरकारी बैंकों की 2 दिन की हड़ताल होने से सोमवार को Yamunanagar के सभी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। हडताल को लेकर स्थानीय बैंक कर्मियों ने वर्कशॉप रोड बैंक ऑफ इंडिया से शहर के भगवत सिंह चौंक सहित मुख्य चौंक तक हाथों में तख्तियां लेकर रोष प्रदर्शन किया।

इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सबसे पहले जिले के सभी बैंक कर्मियों ने बैंक ऑफ इंडिया वर्कशाप रोड पर धरना दिया। 2 दिन के बंद को लेकर बैंक कर्मचारी सगंठनों का कहना था कि यह हडताल सरकार द्वारा बैंकों का निजीकरण करने के विरोध में की जा रही है।

सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार हमारी मांगें नही मानती तो सभी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बैंकों के निजीकरण से बेरोजगारी बढेगी। बैंक का मालिक जिसे चाहेगा उसे रखेगा और जिसे चाहे उसे निकाल देगा। बैंको के निजीकरण से कर्मचारियों को नौकरी छिन जाने का डर सता रहा है।

उनका कहना है कि सरकार की सभी स्कीमों को सरकारी बैंक ही चलाते है ना की प्राइवेट बैंक। बता दें कि शनिवार और रविवार बैंकों की छुट्टी होने से और मंगलवार तक बैंक बंद होने से उपभोक्ताओं को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। जिले के सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे लेकिन ए.टी.एम. खुले रहेंगे। इस मौके पर भारी संख्या में बैंक कर्मी उपस्थित रहें।

नेताओं ने कहा कि जब जब निजी बैंक को हानि हुई तब तब सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने पैसा देकर जनता का पैसा बचाया। उन्हें यह भी बताया कि यदि बैंक का निजीकरण हो जाता है तो आम जनता की राशि खतरे में आ जाएगी।

धरने को संबोधित करते हुए हरदीप सिंह, नरेश, सुभाष, जरनैल, मनीष, सुशांत, राजीव, साक्षी, सुरभी, वंदना व प्रिया ने कहा कि यदि निजीकरण नहीं रोका गया तो बैंक कर्मचारी व अधिकारी हड़ताल पर चले जाएंगे।

सरकार का काम व्यापार करना नहीं

केंद्रीय ट्रेड यूनियनो से संबंधित इंटक, सीटू एवं कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर निजी करण की मुहिम के खिलाफ सर्व कर्मचारी संघ ने रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया।

इस मौके पर सरकारी बैंक यूनियन के नेता हरदीप सिंह विर्क व अन्य हड़ताली कर्मचारियों ने आकर धरने को समर्थन भी दिया। सर्व कर्मचारी संघ के महासचिव सतीश सेठी, जिला प्रधान महिपाल सोडे व जिला सचिव राजपाल सांगवान ने बताया ने बताया कि केंद्रीय आम बजट में केंद्रीय वित्त मंत्री ने खुलेआम ऐलान किया की अब सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को बेचा जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता के खून पसीने से खड़े किए गए सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को निजी हाथों को बेचा जाएगा, जिसका वे विरोध करते हैं।

Social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul :

Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog