Home Yamunanagar Yamunanagar : पुलिस का कार्य न केवल सराहनीय है बल्कि साहसिक भी – पुलिस महानिरीक्षक

Yamunanagar : पुलिस का कार्य न केवल सराहनीय है बल्कि साहसिक भी – पुलिस महानिरीक्षक

0
Yamunanagar : पुलिस का कार्य न केवल सराहनीय है बल्कि साहसिक भी – पुलिस महानिरीक्षक
Yamunanagar : मीटिंग को संबोधित करते अंबाला मंडल अंबाला के पुलिस महानिरीक्षक।

Yamunanagar, 18 March. गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सी स्तरीय कल्याण गोष्ठी का आयोजन किया गया। अध्यक्षता अंबाला मंडल अंबाला के पुलिस महानिरीक्षक वाई. पूर्ण कुमार द्वारा की गई।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आज भी पुलिस विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी दिन-रात अपने परिवारों से दूर रहकर लोगों को इस महामारी से बचने के लिए जागरूक कर रहे हैं। इस वैश्विक महामारी में जिस प्रकार पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों से आपसी तालमेल करके पूरी जिम्मेवारी से कार्य किया है, वह न केवल सहरानीय है बल्कि एक साहसिक भी है।

पुलिस प्रवक्ता चमकौर सिंह के मुताबिक उन्होंने पुलिस कर्मचारियों एवं अधिकारियों का आह्वान किया कि वे लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए मुंह पर मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ-साथ एक स्थान पर भीड इक्टठी न करने के प्रति भी प्रेरित करें।

शासन-प्रशासन में पुलिस विभाग की अहम भूमिका होती है और लोगों को कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस से काफी उम्मीदें भी होती है। इसलिए हमें लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी डयूटी पूरी लग्न व ईमानदारी से करते हुए लोगों को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए। उन्होंने इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का बारीकी से वार्षिक निरीक्षण कर पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों से बातचीत भी की।

गोष्ठी में पुलिस विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं व भेजे गए सुझावों पर विचार विमर्श किया गया। अम्बाला मंडल स्तर पर मानने योग्य सुझावों को गोष्ठी के अध्यक्ष द्वारा स्वीकार किया गया तथा सरकार स्तर के मुद्दों को बी स्तरीय गोष्ठी के लिए भेजा जाएगा। 20 मार्च को बी लेवल की बैठक मधुबन में प्रस्तावित है, इसकी अध्यक्षता डीजीपी करेंगें। ऐ लेवल की बैठक सीएम की अध्यक्षता में होगी।

एस.पी. कमलदीप गोयल ने जिले की पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई एवं प्राप्त उपलब्धि के बाबत पुलिस महानिरीक्षक को बताया। आमजनों से भी अनुरोध किया है कि अपराध नियंत्रण में आप सभी पुलिस बलों को मित्र समझ उनका सहयोग करते रहें। ताकि जिले को अपराध मुक्त बनाया जा सके।

यह हुए मीटिंग में शामिल

गोष्ठी में हिमांशु गर्ग पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र, कमलदीप गोयल पुलिस अधीक्षक यमुनानगर, हामिद अख्तर पुलिस अधीक्षक अम्बाला, नूपुर बिश्नोई उप पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, सुभाष बिश्नोई उप पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र, देवक राम इंस्पेक्टर, नरेंद्र कुमार, वेलफेयर इंस्पेक्टर, एएसआई प्रवीण कुमार सिपाही कुलबीर जिला कुरुक्षेत्र से, प्रमोद कुमार उप पुलिस अधीक्षक यमुनानगर, देशराज उपनिरीक्षक यमुनानगर, राकेश राणा वेलफेयर इंस्पेक्टर, राकेश कुमार उप निरीक्षक जिला यमुनानगर से, अनिल कुमार उप पुलिस अधीक्षक अंबाला, सज्जन कुमार इंस्पेक्टर, सतीश कुमार वेलफेयर इंस्पेक्टर, उप निरीक्षक गुरबख्श, महिला सिपाही रिंकी, शिखा जिला अंबाला से, अंबाला मंडल कार्यालय से उप निरीक्षक राकेश कुमार, उप निरीक्षक इंद्र कुमार, एएसआई रंजीत सिंह, उप निरीक्षक जगमिंदर सिंह, पीआरओ चमकौर सिंह, मुख्य सिपाही रविंद्र कुमार द्वारा भाग लिया गया।

 

Social handles to get updates from Yamunanagar Hulchul :

Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog