Home Yamunanagar Yamunanagar : 18 से ज्‍यादा उम्र के सभी लोग कोरोना टीकाकरण अवश्‍य करवाएं – पुरुषोत्तम

Yamunanagar : 18 से ज्‍यादा उम्र के सभी लोग कोरोना टीकाकरण अवश्‍य करवाएं – पुरुषोत्तम

0
Yamunanagar : 18 से ज्‍यादा उम्र के सभी लोग कोरोना टीकाकरण अवश्‍य करवाएं – पुरुषोत्तम
Yamunanagar : Ravinder Punj, Press Secretary - Haryana Brahmin Parisangh got vaccinated.

– घर पर ही मनाएंगे भगवान परशुराम जन्‍मोत्‍सव : पुरुषोत्‍तम

– परशुराम जन्मोत्सव को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की दोहराई मांग

– 14 मई को है परशुराम जी का एक अरब 97 करोड़ 12 लाख 21 हजार 122वां जन्मदिन

– परशुराम जी की पूजा करने से बच्चों में चरित्र एवं वीर रस के संस्कार पैदा होते हैं

Yamunanagar, (Ravinder Punj) : हरियाणा ब्राह्मण परिसंघ की डिजिटल मीटिंग संस्थापक पुरुषोत्तम दास शर्मा के निवास स्थान प्रोफैसर कालोनी में हुर्ह। भगवान श्री परशुराम की प्रतिमा पर दीपोत्सव और आरती करते हुए मीटिंग शुरू की गई। जिसमें परिसंघ के प्रस्ताव नंबर 478 के तहत राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग दोहराया गया।
श्री शर्मा ने कहा कि प्रस्ताव नंबर 121 दिनांक 9 अप्रैल, 1993 के अनुसार परिसंघ वर्षों से केंद्र सरकार से भगवान परशुराम जन्मोत्सव पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की मांग करता आ रहा है। वे आज भी अपनी इ मांग पर कायम हैं और उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सरकार जल्द ही इस बारे जरूर विचार करेगी। एक बार फिर जातिगत आरक्षण का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि आरक्षण का आधार सिर्फ आर्थिक होना चाहिए ताकि समाज का हर गरीब तबका इससे लाभ उठा सके।
श्री शर्मा ने कहा कि सरकार की गाईडलाइंस के चलते परिसंघ सदस्य 14 मई को परशुराम जी का एक अरब 97 करोड़ 12 लाख 21 हजार 122वां जन्मदिन घर से ही मनाएंगे। भगवान परशुराम शिव के शिष्य हैं अत: रूद्र रूप हैं। श्री शर्मा ने बताया कि इस दिन गौधुली के समय भगवान परशुराम का जन्म हुआ था और इस दिन घर-परिवार में सुख-समृद्धि हेतु अपने घर के मुख्यद्वार पर तेल के दो दीपक अवश्य जलायें।
मीटिंग को संबोधित करते हुए शर्मा ने बताया कि 18 वर्ष से उपर के सभी लोग कोरोना से बचाव का टीका जरूर लगवाएं और सामाजिक दूरी व मास्क का प्रयोग करते रहें। उन्होंने बताया कि आज परिसंघ के प्रचार सचिव रविंद्र पुंज ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली है।