Home Yamunanagar Yamunanagar : रेमडेसिविर दवाई के सही वितरण के लिए जिलाधीश ने बनाई समिति

Yamunanagar : रेमडेसिविर दवाई के सही वितरण के लिए जिलाधीश ने बनाई समिति

0
Yamunanagar : रेमडेसिविर दवाई के सही वितरण के लिए जिलाधीश ने बनाई समिति
Corona Cases in Yamunanagar (Haryana)

Yamunanagar Hulchul (Ravinder Punj) : कोरोना महामारी के दौरान संक्रमित मरीजों के ईलाज के लिए प्रयोग होने वाली रेमडेसिविर दवाई के अंधाधुंध प्रयोग को रोकने और सही उपयोग सुनिश्चित करने के लिए जिलाधीश मुकुल कुमार ने अतिरिक्त उपायुक्त की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया है।

इस समिति की अध्यक्ष अतिरिक्त उपायुक्त रणजीत कौर बनाई गई है और सिविल सर्जन कार्यालय के परामर्शदाता डॉ. शिवेन्द्र सिंह, यमुनानगर इंडियन मैडिकल ऐसोसिएशन की अध्यक्षा डॉ सुनिता सोनी और चीफ फार्मासिस्ट सुदेश को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

रेमडेसिविर इंजैक्शन प्राप्त करने के लिए सभी कोविड हस्पतालों को समिति के पास आवेदन करना होगा। आवेदन के साथ निर्धारित प्रोफोर्मा अच्छी तरह भर कर संलग्र करना होगा। प्रोफोर्मा की सोफट व हार्ड कॉपी सिविल सर्जन कार्यालय को उपलब्ध करवा दी गई है। यह समिति प्रतिदिन दो बार बैठक करके प्राप्त होने वाले आवेदनों की समीक्षा करेंगी और आवश्यकता अनुसार तुरंत कार्यवाही करेंगी।

समिति द्वारा लिए गए निर्णय सभी स्टेक होल्डर्ज को ई-मेल द्वारा भिजवा दिए जाएगें। आवेदन पर मना होने की स्थिति में लिखित रूप में सम्बंधित हस्पताल अथवा चिकित्सक को सूचित किया जाएगा। सिविल सर्जन द्वारा सम्बंधित हस्पताल द्वारा अधिकृत किए गए चिकित्सक/ व्यक्ति को दवाई दी जाएगी।

सिविल सर्जन सुनिश्चित करेंगे की समिति द्वारा अनुमति प्राप्त हस्पताल या चिकित्सक को आवेदन के दिन ही दवाई उपलब्ध हो सकें और दवाई का यह स्टोर सातों दिन 24 घण्टें खुला रहना चाहिए। इसके अलावा रेमडेसिविर दवाई के वितरण के लिए निर्धारित की गई शर्तो और जारी किए गए आदेशों के बारे में सभी स्टेक होल्डर्ज को अवगत करवाया गया।

.

Other Social Handles of Yamunanagar Hulchul : Pinterest | Youtube | Facebook | FB Group | Instagram | Twitter | Website | Blog