Home Yamunanagar Yamunanagar : DC ने दिए कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश

Yamunanagar : DC ने दिए कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश

0
Yamunanagar : DC ने दिए कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश
Yamunanagar : Deputy Commissioner ordering to Staff.
Yamunanagar (Ravinder Punj) : जिलाधीश एवं उपायुक्त मुकुल कुमार ने आज कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला के सरोजनी कालोनी, माडल टाऊन, फव्वारा चौक, स्टेशन रोड, सिटी सैंटर, आजाद नगर, शांति कालोनी, चिट्टा मंदिर, गधौली, पतालपुरी कालोनी, तेजली स्टेडियम, तेजली रोड, लालद्वारा आदि स्थानों का जिला परिषद के कार्यकारी अधिकारी नवीन आहूजा, जगाधरी के एसडीएम सुशील कुमार सहित अन्य अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर कंटैनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए।
उन्होंने बताया कि उक्त क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटैनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए है। आदेशों में कहा गया है कि उक्‍त इलाकों में कोरोना सैम्पलों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। प्रशासन ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद ही सम्बन्धित क्षेत्रों को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल करते हुए सेनिटाइज करने के आदेश दिए है। जिला राजस्व अधिकारी, उप पुलिस अधीक्षक, तहसीलदार को अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित प्रबंध करवाना सुनिश्ति करेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि सम्बन्धित क्षेत्र के नोडल अधिकारी कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेंगे और इस कंट्रोल रूम की नियमित रूप से रिपोर्ट तैयार करके जिला मुख्यालय को भेजेंगे। इन सभी कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए सम्बन्धित क्षेत्र विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों की डयूटी लगाकर हैल्प लाईन नम्बर भी जारी किए गए है।
आमजन कोविड-19 से सम्बन्धित जानकारी व सूचना देने के लिए टोल फ्री नम्बर 1075 को भी डायल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की एडवाईजरी के अनुसार जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भी अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी और सोशल डिस्टैंसिग, मास्क लगाने के नियमों की पालना करनी होगी।