Home Chhachhrauli Chhachhrauli : आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

Chhachhrauli : आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

0
Chhachhrauli : आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन
Chhachhrauli Hulchul : आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला।
Chhachhrauli Hulchul : कोरोना वायरस की सम्भावित तीसरी लहर से बचाव व मुकाबले हेतु आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ छछरौली खंड के 5 मंडलों में से 3 मंडलों की आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला शिव मंदिर छछरौली में  आयोजित की गई। आरोग्य मित्र प्रशिक्षण कार्यशाला में कोरोना वायरस से बचाव व मुकाबले का प्रशिक्षण आयुष विभाग से डॉ.रजनीश व चिकित्सा अधिकारी डॉ. चंदन मागो ने उपस्थित स्वयंसेवको को प्रशिक्षण दिया।
डॉ. रजनीश ने कोरोना वायरस से निपटने में आयुर्वेद किस प्रकार सहायक है इसकी जानकारी दी। डॉ. चंदन मागो ने आक्सीजन कंसंट्रेटर, आकसी मीटर, थर्मल गन कैसे चलाते है इसका प्रशिक्षण दिया। कार्यशाला में 3 मंडलों से 35 स्वयंसेवको की उपस्थिति रही। योग आयुवैदिक शिक्षक योग भारती के जिला सहसंयोजक मुख्य वक्ता जयकुमार ने जगाधरी जिले के स्वयंसेवको का मार्गदर्शन करते हुए बताया कि योग में बहुत सी बीमारियों से लडने की शक्ति है। स्वस्थ व्यक्ति को प्रतिदिन कुछ समय योग अवश्य करना चाहिए। योग करने से शरीर फिट रहता है व शरीर की इम्युनिटी पावर बढती है।
इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ खंड छछरौली की खंड कार्यकारिणी, भाजपा के जिला व मंडल मीडिया प्रभारी, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के खंड छछरौली प्रचार प्रमुख प्रदीप मौजूद रहे।