Home Yamunanagar Yamunanagar : शहर में होंगे 25 करोड़ रुपए के 37 विकास कार्य

Yamunanagar : शहर में होंगे 25 करोड़ रुपए के 37 विकास कार्य

0
Yamunanagar : शहर में होंगे 25 करोड़ रुपए के 37 विकास कार्य
Yamunanagar Hulchul : इंजीनियरिंग ब्रांच में काम करते अधिकारी व कर्मचारी।
  • छुट्टी के दिन भी इंजीनियरिंग ब्रांच ने एस्टीमेट तैयार कर पॉर्टल पर किए अपलोड, मिली फाइनेंशल अनुमति

  • दो दिन ऑन ड्यूटी रहे तीन एक्सईएन, एमई, जेई व क्लर्क

  • ‌कमिश्नर अजय सिंह तोमर ने दोनों दिन की मॉनिटरिंग, कर्मचारियों के साथ कार्यालय में डटे रहे

Yamunanagar Hulchul : टिवनसिटी के विकास को लेकर नगर निगम गंभीर है। निगम की ओर से सभी वार्डों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहें हैं। इसके लिए निगम के कर्मचारी गंभीरता से काम कर रहे है। निगमायुक्त आईएएस अजय सिंह तोमर के निर्देशानुसार इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शनिवार व रविवार को छुट्टी के दिन भी कार्यालय में उपस्थित रहकर काम किया।

दो दिन में ‌इंजीनियरिंग ब्रांच द्वारा नगर निगम के सभी वार्डों में काफी विकास कार्यों का एस्टीमेट तैयार कर उन्हें डब्ल्यूएमएस पोर्टल पर अपलोड़ किया। इनमें से लगभग 25 करोड़ रुपये के 37 कार्यों को फाइनेंसियल अनुमति मिल गई। जल्द ही इन कार्यों के टेंडर अलॉट कर शहर के विकास को गति प्र‌दान की जाएगी।

निगमायुक्त अजय सिंह तोमर के आदेशानुसार इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारी व कर्मचारी ऑनड्यूटी रहें। एक्सईएन एलसी चौहान के नेतृत्व में जहां वार्ड नंबर एक से 11 तक की विभिन्न कॉलोनियों में पक्की गलियों, नालियों, सड़कों व अन्य 29 विकास कार्यों के एस्टीमेट तैयार कर पॉर्टल पर अपलोड किए गए। जिनकी लागत करीब नौ करोड़ रुपये है।

इन कार्यों एक्सईएन एलसी चौहान के साथ एमई मुनेश्वर भारद्वाज, एमई रविंद्र सिंह मलिक व संबंधित जेई का सराहनीय कार्य रहा। वहीं, एक्सईएन रवि ओबरॉय के नेतृत्व में वार्ड नंबर 12 से 22 तक की विभिन्न कॉलोनियों में होने वाले विकास कार्यों का एस्टीमेट तैयार किए। इन वार्डों में लगभग 20 करोड़ रुपये के 31 कार्यों के एस्टीमेट बनाए गए। एस्टीमेट बनाकर इन्हें यूएलबी के पॉर्टल पर अपलोड किया गया।  वहीं, एक्सईएन अंकित लोहान के नेतृत्व में अमरूत योजना के तहत विकास कार्यों की पेंडिंग एनओसी के बारे में संबंधित एजेंसियों और संबंधित विभागों को लिखा गया।

इसके अलावा पूरी इंजीनियरिंग विंग की टीम ने मिलकर सभी वार्डों की पुरानी फाइलों को सुनियोजित ढंग से एवं व्यवस्थित तरीके से रखकर नंबरिंग किया। इसके जितने भी कार्य एनओसी के चलते अवरुद्ध थे। उनके लिए सूचीबद्ध तरीके से संबंधित विभागों को पत्र जारी किए गए। दोनों दिन निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने खुद कार्यालय आकर मॉनिटरिंग की और कर्मचारियों को उत्साह बढ़ाया।

निगमायुक्त अजय सिंह तोमर ने कहा कि तीनों एक्सईएन के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सराहनीय कार्य किया। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में किसी प्रकार की कोई रुकावट न आए। इसके लिए निगम गंभीर है। शहर में करोड़ों रुपये के विकास कार्य निगम द्वारा करवाए जा रहे है और करोड़ों रुपये के विकास कार्य अभी होने बाकी है।

जिन वार्डों में कच्ची गलियां, पानी की निकासी व अन्य समस्याएं हैं, उनका निरीक्षण कर इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों व कर्मचारियों ने एस्टीमेट तैयार किए। जिन्हें यूएलबी के पॉर्टल पर अपलोड़ किया गया। मौके पर एक्सईएन रवि ओबरॉय, एक्सईएन एलसी चौहान, एक्सईएन अंकित लौहान, एमई रविंद्र सिंह, एमई मुनेश्वर, वरुण शर्मा, दीपक सुुखीजा, प्रवेश कोशिक आदि मौजूद रहे।