Home Yamunanagar Yamunanagar : लोक अदालत में 1788 मुकदमों का हुआ फैसला

Yamunanagar : लोक अदालत में 1788 मुकदमों का हुआ फैसला

0
Yamunanagar : लोक अदालत में 1788 मुकदमों का हुआ फैसला
Yamunanagar Hulchul राष्टीय लोक अदालत कार्यक्रम के तहत शनिवार को न्यायिक परिसर में जिला एवं सत्र न्यायधीश दीपक अग्रवाल की देखरेख में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें 1788 मुकदमों का फैसला किया गया है। साथ ही विभिन्न केसों के मुआवजे के रूप में एक करोड 56 लाख 77 हजार 50 रूपये का जुर्माना किया गया।
लोक अदालत में जिला एवं सत्र न्यायधीश दीपक अग्रवाल अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायधीश राजेंद्र पाल सिंह फैमिली कोर्ट की प्रिसिंपल जज हरलीन शर्मा, सीजेएम मोनिका, जेएमआईसी उदय प्रताप, जेएमआईसी सुुमित सैनी ने दोनों पक्षों की सुनवाई कर मामलों का निपटारा किया। लोक अदालत में प्री लिटिगोटिव मामलों में 191 उठाए गए जिनमें से 172 का समाधान किया गए इसके अलावा 4597 मामलों में से 1616 का निपटारा किया गया लोक अदालत में बैंक एक्सीडेंट चालान दीवानी सहित अन्य मामलों का निपटारा किया गए। एडीजे आरपी सिंह की कोर्ट में 563 केसों का निपटारा किया गया। जिसमें 570 केस बिजली निगम से सम्बधित थे।
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण कीसचिव एवं सीजेएम गुनीत अरोडा ने बताया कि लोक अदालते शीघ्र एवं सस्ते न्याय का सबसे बेहतर माध्यम है, इससे ना केवाल केसों में शामिल दौनो पक्षो के समय धन की बचत होती है बल्कि अपसी सहमति से मामलों का निपटान होने से संबधी की कटुता भी समाप्त होती है। उन्होंने लोगों से लोक अदालातो को अधिक से अधिक लाभ हासिल करने का अनुरोध भी किया। लोक अदालातों की प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण यमुनानगर के हेल्पलाइन नम्बर 01732-220840 पर संपर्क कर सकते है।