Home Yamunanagar Yamunanagar : उपायुक्‍त ने ली IMA व IAP एंजैसियों के डाक्टरों की बैठक

Yamunanagar : उपायुक्‍त ने ली IMA व IAP एंजैसियों के डाक्टरों की बैठक

0
Yamunanagar : उपायुक्‍त ने ली IMA व IAP एंजैसियों के डाक्टरों की बैठक
Yamunanagar Hulchul : DC Yamunanagar taking a meeting of doctors of IMA and IAP agencies.
  • स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 प्राइवेट अस्पतालों को चिंहित किया गया

  • कुछ अस्पतालों में बच्चों के लिए बैड तथा

  • कुछ अस्पतालों में बड़ों के साथ बच्चों के लिए बैड आरक्षित किए

  • जिला में ऐसे 319 बैडों की व्यवस्था की गई

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता की अध्यक्षता में जिले के आईएमए व आईएपी एंजैसियों के डाक्टरो की कोविड-19 की थर्ड वेव से बचाव के लिए लघु सचिवालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने संसाधनों को और अधिक मजबूत करें ताकि संभावित कोरोना लहर से निपटने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। बैड, इक्यूपमेंट, दवा, मैनपॉवर आदि की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग व आईएमए व आईएपी एंजैसियोंं द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सिविल सर्जन डा. विजय दहिया, उप सिविल सर्जन डॉ. वागीश गुटैन, आईएमए की अध्यक्षा डॉ सुनिला सोनी,डॉ धीरेन्द्र सोनी, डॉ रवि, डॉ हेमंत, डॉ सचिन शर्मा, डॉ निखिल, एआईपीआरओ मनोज पाण्डेय सहित अन्य चिकित्सक भी मौजूद थे।

उपायुक्त ने बताया कि जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 17 प्राइवेट अस्पतालों को चिंहित किया गया है। जहां पर कुछ अस्पतालों में बच्चों के लिए बैड तथा कुछ अस्पतालों में बड़ों के साथ बच्चों के लिए बैड आरक्षित किए गए है जिनमें आक्सीजन बैड, आईसीयू बैड व वैल्टिनेटर के साथ आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि जिला में ऐसे 319 बैडों की व्यवस्था की गई है जिनमें 129 बैड सरकारी तथा 282 बैड प्राईवेट अस्पतालों में आरक्षित किए गए है।

सिविल सर्जन डॉ विजय दहिया ने बताया कि जिले में अब तक कोविड वैक्सीन के 1084021 डोज लगाए जा चुकी है। उन्होंने बताया कि जिला के 4 अस्पतालों में पीएसए प्लांट लगाए गए है। दो आक्सीजन प्लांट सिविल अस्पताल यमुनानगर व सीएचसी सरस्वती नगर में सरकार द्वारा लगाया गया है। इसी प्रकार एक आक्सीजन प्लांट ईज्जक द्वारा ईएसआई अस्पताल जगाधरी में लगाया गया है। एक आक्सीजन प्लंाट एचडीएफसी बैंक द्वारा सिविल अस्पताल जगाधरी में लगाया जा रहा है।
.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter