Home Yamunanagar Yamunanagar : किसान सम्मान पुरस्कार योजना के तहत किसानों को दिये जायेंगे पुरस्कार

Yamunanagar : किसान सम्मान पुरस्कार योजना के तहत किसानों को दिये जायेंगे पुरस्कार

0
Yamunanagar : किसान सम्मान पुरस्कार योजना के तहत किसानों को दिये जायेंगे पुरस्कार
Yamunanagar : Deputy Commissioner Parth Gupta giving information.

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि प्रधानमन्त्री द्वारा शुरू की गई वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में योगदान के लिए कृषि तथा सम्बन्धित क्षेत्र में बढ़ती आय से सर्वक्षेष्ठ कृषि प्रणालियों को अपनाने के लिए राज्य सरकार हरियाणा ने आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हरियाणा सरकार द्वारा मुख्यमंत्री प्रगतिशील किसान सम्मान पुरस्कार योजना के तहत चयनित किसानों को कृषि उत्कृष्ट कार्यो के लिए नगद ईनाम/पुरस्कार दिये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसान भाई विभाग की वेबसाईट पर 27 दिसम्बर 2021 से 15 जनवरी 2022 तक अपना पंजीकरण करवा सकते है । इस योजना के तहत राज्य स्तर पर एक प्रथम पुरस्कार 5 लाख रूपये, दो द्वितीय पुरस्कार 3 लाख रूपये, पांच तृतीय पुरस्कार एक-एक लाख रूपये तथा जिला स्तर पर 4 सांत्वना पुरस्कार 50 हजार रूपये प्रति किसान को पुरस्कार वितरित किये जाएगें।
उन्होंने सभी किसानों से अनुरोध किया कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपना पंजीकरण करवायें तथा योजना का लाभ उठायें। अधिक जानकारी के लिए किसान भाई टोल फ्री नं0 1800-180-2117 अथवा जिले के उप कृषि निदेशक व सहायक कृषि अभियन्ता के कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है।