Home Yamunanagar Yamunanagar : जिला में अब तक 15 लाख 31 हजार 216 लाभार्थियों का हुआ टीकाकरण – सिविल सर्जन

Yamunanagar : जिला में अब तक 15 लाख 31 हजार 216 लाभार्थियों का हुआ टीकाकरण – सिविल सर्जन

0
Yamunanagar : जिला में अब तक 15 लाख 31 हजार 216 लाभार्थियों का हुआ टीकाकरण – सिविल सर्जन

Yamunanagar Hulchul : उपायुक्त पार्थ गुप्ता के मार्गदर्शन में सिविल सर्जन डॉ. विजय दहिया ने बताया कि कोविड का नया वैरीयेन्ट ऑमीक्रोन बहुत तेजी से फैल रहा है तथा जिन लोगों को कोविड वैक्सीन के दोनों डॉज लग गये हैं, उनमें कोविड संक्रमण का प्रभाव कम होता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अब 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के युवाओं का भी कोविड वैक्सीन का टीकाकरण किया जा रहा है।

इसी कडी में जिला यमुनानगर में 111 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है, जिनमें से 71 केन्द्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों का तथा 40 केन्द्रों (विद्यालयों) पर 15 से 18 वर्ष तक के लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा रहा है जिनमें खबर मिलने तक 13127 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका था तथा टीकाकरण अभी जारी था।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिला यमुनानगर में 15 से 18 वर्ष तक के युवा लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने के लिये जिले के विद्यालयों में टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जहॉं विद्यालय के वर्तमान छात्रों के साथ-साथ पूर्व छात्र भी अपना टीकाकरण करा सकते हैं।इसी के चलते आज सिविल सर्जन डॉ. दहिया ने दिल्ली पब्लिक स्कूल जगाधरी तथा संतपुरा गुरूद्वारा यमुनानगर में चल रहे टीकाकरण केन्द्र का दौरा किया। खबर मिलने तक दिल्ली पब्लिक स्कूल जगाधरी में 60 छात्रों को तथा संतपुरा गुरूद्वारे में 132 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका था तथा अभी टीकाकरण जारी था।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिये जिला यमुनानगर में अब तक 15 लाख 31 हजार 216 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जा चुका है।  जिनमें से 882892 को पहली डॉज का टीका तथा 617483 लाभार्थियों को दूसरी डॉज टीका भी लग चुका है। डॉ. दहिया ने बताया कि 15 से 18 वर्ष तक के 30841 छात्रों को पहली डॉज का टीका लगाया जा चुका है।
इसी कडी में आज सिविल सर्जन डॉ. दहिया द्वारा कोविड वैक्सीनेशन के टीकाकरण को बढाने के लिये मुकन्द लाल जिला नागरिक अस्पताल में 24 घण्टे टीकाकरण केन्द्र (निरन्तर कोविड टीकाकरण केन्द्र) स्थापित किया गया है, जिसके तहत प्रात: 9 बजे से सांय 5 बजे तक नागरिक अस्पताल के प्रशास्निक खण्ड की पहली मंजील पर कोविड वैक्सीन के टीके लगाये जायेंगे तथा सॉंय 5 बजे से अगली प्रात: 9 बजे तक ट्रॉमा सैन्टर में वैक्सीन लगाई जायेगी ताकि 24 घण्टे में किसी भी समय व्यक्ति अपना टीकाकरण करा सके।  इसके साथ ही डॉ. दहिया ने सभी जिलावासियों से समय अनुसार कोविड वैक्सीन की अपनी दोनों डॉज लगवाने की अपील की है।