Home Yamunanagar Yamunanagar : सफल एंटरप्रीन्योर बनने के लिए व्यक्तित्व विकास जरूरी- कीया घोष

Yamunanagar : सफल एंटरप्रीन्योर बनने के लिए व्यक्तित्व विकास जरूरी- कीया घोष

0
Yamunanagar : सफल एंटरप्रीन्योर बनने के लिए व्यक्तित्व विकास जरूरी- कीया घोष

Yamunanagar Hulchul : डीएवी गर्ल्स कॉलेज के इन्क्यूबेशन सेंटर, एंटरप्रीनोशियल कमेटी व आइसीटी एकेडमी के संयुक्त तत्वावधान में आनलाइन सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसका विषय एंटरप्रेन्योर एंड इनोवेशन एंड कैरियर ऑपोच्यूनिटी रहा। कॉलेज की कार्यवाहक प्रिंसिपल डॉ आभा खेतरपाल व कम्यूटरसाइंस विभाग अध्यक्ष डॉ रचना सोनी ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  आइसीटी एकेडमी के पब्लिक रिलेशन मैनेजर अभिनंदन कुमार पांडे, आईसीटी ऑफिसर कीया घोष, माइक्रोसॉफट की इंडिया स्किल मैनेजर पूजा यादव व नैयिनो डिजिटल साल्युशन के मैनेजर शक्ति नागपाल मुख्य वक्ता रहे।

अभिनंदन पांडे ने छात्राओं को बताया कि इंटरप्रीन्योर, आपके व्यापार विचार को अभ्यास में कैसे बदलता है। वर्तमान समय में महिला व पुरूष इंटरप्रीन्योर के अनुपात में काफी अंतर है। आप भी इस दिशा में आगे बढे। कीया घोष ने बताया कि सफल एंटरप्रीन्योर बनने के लिए व्यक्तित्व का विकास करना होगा। जिसके लिए उदयोग प्रयास, सेवा प्रबंधन, समय प्रबंधन और गुगल उपकरण की जानकारी होना बेहद जरूरी है।

पूजा यादव ने बताया कि सर्टिफाइड कोर्सिज के जरिए अपना स्तर बढाया जा सकता है। सफल इंटरप्रेन्योर बनने के लिए अपने सामाजिक आवश्यकताओं को जांचना जरूरी है। इसका समाधान निकालने के लिए तकनीक के साथ जुडकर एक संगठित नेटवर्क के साथ आगे बढना जरूरी है। साक्षी नागपाल ने कहा किसी भी दिशा में आगे बढने के लिए उसकी शुरूआत करना बेहद जरूरी है। शुरूआत करने से ही अनुभव मिलता है। उन्होंने टिवटर, ब्लॉगिंग सहित अन्य के महत्व को दर्शाया। डॉ रचना सोनी ने सभी का अभार व्यक्त किया।

.
Social Handles of Yamunanagar Hulchul are :Youtube|Facebook|Twitter