Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल शेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

शेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

0
शेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

हिंदी न्यूज़ बिजनेसशेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

शेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

शेयर बाजार में इस IPO की सुस्त शुरुआत, फ्लैट रही कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने वाली कंपनी केफिन टेक्नोलॉजीज (KFin Technologies) की बाजार में सुस्त लिस्टिंग हुई है। केफिन टेक्नोलॉजीज के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 369 रुपये पर लिस्ट हुए। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में कंपनी के शेयर 367 रुपये पर लिस्ट हुए। आईपीओ में कंपनी के शेयर 366 रुपये के अपर प्राइस बैंड पर अलॉट हुए थे। केफिन टेक्नोलॉजीज के शेयर बीएसई में फिलहाल 3 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 356.85 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। वहीं, NSE पर कंपनी के शेयर 2.16 पर्सेंट की गिरावट के साथ 358.10 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।

लिस्टिंग के बाद 49.91% रह जाएगी प्रमोटर की हिस्सेदारी
केफिन टेक्नोलॉजीज (KFin Technologies) के आईपीओ का प्राइस बैंड 347-366 रुपये है। कंपनी का आईपीओ 19 दिसंबर 2022 को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ और यह 21 दिसंबर तक खुला रहा। करीब 1500 करोड़ रुपये के इस पब्लिक इश्यू में रिटेल इनवेस्टर्स अधिकतम 13 लॉट के लिए अप्लाई कर सकते थे। एक लॉट में 40 शेयर थे। आईपीओ लिस्टिंग के बाद कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी 49.91 पर्सेंट रह जाएगी, जो कि पहले 74.37 पर्सेंट थी। 

यह भी पढ़ें- 300% रिटर्न, अब 15 बोनस शेयर देने जा रही यह कंपनी, रिकॉर्ड डेट सामने

टोटल 2.59 गुना सब्सक्राइब हुआ था कंपनी का आईपीओ
केफिन टेक्नोलॉजीज (KFin Technologies) का आईपीओ टोटल 2.59 गुना सब्सक्राइब हुआ था। पब्लिक इश्यू का रिटेल कोटा 1.36 गुना सब्सक्राइब हुआ था। वहीं, क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 4.17 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी का मार्केट कैप करीब 6133 करोड़ रुपये है। पब्लिक इश्यू से ठीक पहले फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म ने एंकर इनवेस्टर्स से 675 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने 366 रुपये के भाव पर 44 फंड्स को 1.84 करोड़ से ज्यादा इक्विटी शेयर अलोकेट किए हैं। 

यह भी पढ़ें- पेटीएम, जोमैटो, विप्रो, नायका समेत इन 8 स्टॉक्स ने किया इनवेस्टर्स को कंगाल

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

Source link