Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल Zee-सोनी मर्जर डील में ट्विस्ट, दोबारा बातचीत के संकेत, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

Zee-सोनी मर्जर डील में ट्विस्ट, दोबारा बातचीत के संकेत, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

0
Zee-सोनी मर्जर डील में ट्विस्ट, दोबारा बातचीत के संकेत, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

Hindi News BusinessZEE Sony merger talks back on track ZEE engages with Sony in last ditch attempt share surges today Business News India

Zee-सोनी मर्जर डील में ट्विस्ट, दोबारा बातचीत के संकेत, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

Zee-सोनी मर्जर डील में ट्विस्ट, दोबारा बातचीत के संकेत, शेयर खरीदने टूटे निवेशक

Zee-Sony Merger Deal: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) और सोनी ग्रुप के भारतीय कारोबार के मेगा मर्जर को बचाने की आखिरी कोशिश हो रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जी एंटरटेनमेंट एक बार फिर जापान के सोनी ग्रुप के साथ बातचीत करने की कोशिश में है। इस खबर के बीच मंगलवार को ट्रेडिंग के दौरान जी एंटरटेनमेंट के शेयर में 7 फीसदी की तेजी आई और भाव 192 रुपये पर पहुंच गया। पिछले एक महीने में करीब 15 फीसदी की रिकवरी के बावजूद जी एंटरटेनमेंट के शेयर 2024 में अब तक 37 फीसदी नीचे हैं।

क्या है डिटेल 
ईटी की एक रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया कि जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और सोनी के बीच विलय को दोबारा पटरी पर लाने के लिए बातचीत की कोशिश हो रही है। इससे पहले जी एंटरटेनमेंट के सीईओ पुनीत गोयनका ने बताया था कि ZEE ने विलय योजना के कार्यान्वयन पर दिशानिर्देश लेने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) से भी संपर्क किया है। हालांकि, जी एंटरटेनमेंट की ओर से स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कंपनी मर्जर योजना पर सोनी समूह के साथ बात नहीं कर रही है।

 27 फरवरी से खुल रहा यह IPO, प्राइस बैंड ₹71, ग्रे मार्केट में अभी से तूफानी तेजी

गोयनका ने कहा था- मैं निश्चित रूप से चाहता था कि विलय लागू हो। इसको ध्यान में रखकर हमने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में प्रॉफिटेबल बिजनेस के विनिवेश या बंद करने की दिशा में कई कदम उठाए। मैंने व्यक्तिगत रूप से सोनी को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए कई प्रस्ताव और समाधान पेश किए। लेकिन दुर्भाग्य से वे अस्वीकार्य रहे। चूंकि मामला अदालत में है, इसलिए मैं अधिक कुछ नहीं कहना चाहूंगा और कानून को अपना काम करने दूंगा। इस बीच, घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि ZEE आगे क्या रास्ता अपनाएगा और व्यवसाय के लॉन्ग टर्म आउटलुक पर लिमिटेड स्पष्टता है।

बता दें कि 22 जनवरी को सोनी ग्रुप ने आधिकारिक तौर पर विलय की योजना को रद्द करने का ऐलान किया था। यह विलय योजना करीब 10 अरब डॉलर की थी। इसके बाद जी एंटरटेनमेंट के शेयर में लगातार गिरावट देखने को मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Source link