Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल अडानी की झोली में आई विदेशी कंपनी, ₹3800 पर जाएगा ग्रुप का यह शेयर!

अडानी की झोली में आई विदेशी कंपनी, ₹3800 पर जाएगा ग्रुप का यह शेयर!

0
अडानी की झोली में आई विदेशी कंपनी, ₹3800 पर जाएगा ग्रुप का यह शेयर!

Hindi News BusinessAdani group adani enterprises dubai arm acquires 100 percent stake in france based le marche share target price Business News India

अडानी की झोली में आई विदेशी कंपनी, ₹3800 पर जाएगा ग्रुप का यह शेयर!

अडानी की झोली में आई विदेशी कंपनी, ₹3800 पर जाएगा ग्रुप का यह शेयर!

Adani Enterprises share: गौतम अडानी समूह की कंपनी- अडानी एंटरप्राइजेज की झोली में फ्रांस की एक बड़ी कंपनी आई है। अडानी एंटरप्राइजेज ने बताया कि उसकी दुबई स्थित कंपनी ऑस्प्री इंटरनेशनल एफजेडसीओ ने 5,000 यूरो में फ्रांस की ले मार्चे ड्यूटी फ्री एसएएस (LMDF) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है। पिछले महीने ही फ्रांस में LMDF वजूद में आई थी। फ्रांस में ड्यूटी फ्री बिजनेस ऑपरेट करने के मकसद से कंपनी शुरू की गई। कंपनी ने अभी परिचालन शुरू नहीं किया है।

5000 शेयरों का अधिग्रहण 
बता दें कि फ्लेमिंगो ग्रुप के प्रमोटर अतुल आहूजा LMDF के मालिक हैं। अडानी ने कहा कि उसने आहूजा से LMDF के 5000 शेयरों का अधिग्रहण किया है, जिनमें से प्रत्येक का फेस वैल्यू एक यूरो है, जो एकमात्र शेयरधारक है। एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि यह अधिग्रहण अडानी एंटरप्राइजेज की सहायक कंपनी मुंबई ट्रैवल रिटेल प्राइवेट लिमिटेड (एमटीआरपीएल) के हित में “रणनीतिक प्रकृति” का है। 

शेयर का हाल और टारगेट
सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को अडानी ग्रुप की लीडिंग कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। बीएसई पर शेयर पिछले दिन के बंद के मुकाबले 2.28 फीसदी की गिरावट के साथ 3,233.40 रुपये पर रहे। इस शेयर पर एक्सपर्ट बुलिश हैं। बीते दिनों वेंचुरा सिक्योरिटीज ने अगले छह महीने के लिए टारगेट प्राइस दिया था। बीते दिनों ब्रोकरेज के रिसर्च हेड विनीत बोलिंजकर ने बताया कि अगले छह महीनों में स्टॉक 3,700-3,800 रुपये तक पहुंचने की संभावना है। इस शेयर ने 4 मार्च 2024 को 3349.35 रुपये को टच किया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है।

कैसे थे दिसंबर तिमाही के नतीजे
दिसंबर तिमाही में अडानी एंटरप्राइजेज को तगड़ा मुनाफा हुआ। इस तिमाही में सालाना आधार पर कंपनी का मुनाफा 166% बढ़ा है। दिसंबर तिमाही में ये 740 करोड़ से बढ़कर 1,973 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी की आमदनी भी 6.5% बढ़ी और यह 28336 करोड़ रुपये हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Source link