Home देश | प्रदेश | बाजार हलचल ₹33 करोड़ प्रॉफिट, रेलवे समेत कई बड़े क्लाइंट, अब 14 मार्च से खुलेगा यह IPO

₹33 करोड़ प्रॉफिट, रेलवे समेत कई बड़े क्लाइंट, अब 14 मार्च से खुलेगा यह IPO

0
₹33 करोड़ प्रॉफिट, रेलवे समेत कई बड़े क्लाइंट, अब 14 मार्च से खुलेगा यह IPO

Hindi News BusinessKrystal integrated services to launch IPO on 14 march clint like aai railway Business News India

₹33 करोड़ प्रॉफिट, रेलवे समेत कई बड़े क्लाइंट, अब 14 मार्च से खुलेगा यह IPO

₹33 करोड़ प्रॉफिट, रेलवे समेत कई बड़े क्लाइंट, अब 14 मार्च से खुलेगा यह IPO

Krystal integrated services IPO: अगर आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। असल में फैसलिटीज मैनेजमेंट सर्विस कंपनी क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज का आईपीओ 14 मार्च को खुल रहा है। कंपनी का इश्यू 18 मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशक 13 मार्च को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

आईपीओ के तहत कंपनी 175 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा प्रवर्तक क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स प्राइवेट लि. 17.5 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएगी। कंपनी में क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

क्या होगा पैसा: नए इश्यू से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कर्ज भुगतान, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों, नई मशीनरी की खरीद के लिए खर्च और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा। क्रिस्टल एक लीडिंग इंटीग्रेटेड फैसलिटीज मैनेजमेंट सर्विस कंपनी है जो स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, सार्वजनिक प्रशासन, हवाई अड्डा, रेलवे और मेट्रो बुनियादी ढांचे और खुदरा क्षेत्रों पर केंद्रित है।

कौन है कंपनी के क्लाइंट 
क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज के क्लाइंट की बात करें तो रेलवे और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया हैं। नेशनल कैंसर हॉस्पिटल और जीजी हॉस्पिटल भी कंपनी के क्लाइंट हैं। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, मुंबई मेट्रो और आदित्य बिड़ला ग्रुप जैसे बड़े दिग्गज भी कंपनी के ग्राहकों में शामिल हैं। कंपनी के क्लाइंट रिटेल में भी है। इसमें डॉमिनोज, राधाकिशन दमानी की कंपनी डीमार्ट जैसे दिग्गज हैं।

कैसी है वित्तीय स्थिति: बी2बी मॉडल पर काम करने वाली क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज ने मार्च वित्त वर्ष 2023 को समाप्त वित्तीय वर्ष के लिए नेट प्रॉफिट में 62 प्रतिशत की सालाना वृद्धि दर्ज की। इस दौरान नेट प्रॉफिट 33.8 करोड़ रुपये था। इसी अवधि के दौरान परिचालन से राजस्व 28 प्रतिशत बढ़कर 707.6 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी क्वेस कॉर्प, एसआईएस और अपडेटर सर्विसेज जैसी सूचीबद्ध संस्थाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। इंगा वेंचर्स इस इश्यू की एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Source link