Home जिले के समाचार सोशल डिस्टेंस रखें, अपने-अपने घर रहें, सुरक्षित रहें : गुर्जर

सोशल डिस्टेंस रखें, अपने-अपने घर रहें, सुरक्षित रहें : गुर्जर

0
सोशल डिस्टेंस रखें, अपने-अपने घर रहें, सुरक्षित रहें : गुर्जर
यमुनानगर। नागरिक सोशल डिस्टेंस रखें, अपने-अपने घर रहें, सजग रहें, सतर्क रहें, सुरक्षित रहें, अपने हाथों को थोड़ी-थोड़ी देर के अंतराल के बाद साफ पानी व साबुन से साफ करते रहें यह कहना है कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के बचाव हेतु हरियाणा सहित पूरे भारत में किए गए लॉकडाउन का समर्थन करते हुए कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सभी को केंद्र सरकार एवं हरियाणा सरकार द्वारा दी गई हिदायतों का पालन करना है। लॉक डाउन से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है इसमें मेडिकल की दुकानें, करियाना दुकानें एवं सब्जी की दुकानें खुली रहती है जिससे आमजन को अपनी आवश्यकता की चीजें आराम से उपलब्ध रहती है उन्हें घबराहट में चीजों का ज्यादा संग्रहण नहीं करना चाहिए और ना ही झूठी आफवाहों या आशंकाओं पर विश्वास करना चाहिए। उन्होंने बताया कि अगर किसी को इस प्रकार के लक्षण दिखाई दे रहे हैं तो तुरंत अस्पताल जाकर अपनी जांच कराए। हरियाणा में कुछ लैबस में कोरोना वायरस के सम्पलों की जांच की जा रही है।
कैबिनेट मंत्री कंवरपाल ने बताया कि वो घर पर रहकर ही श्रीमद भागवत कथा व अन्य धार्मिक पुस्तकों को पढ़ रहे है। उन्होंने बताया कि इस समय जनता को अपना समय अपने घर पर ही रहकर व्यतीत करना है। घर के बड़े लोग अपने बच्चों के साथ खेले अपने परिवार को समय दें अपने परिवार के सदस्यों की बातों को सुनें उन्हें अपने व्यापारिक व नौकरी के अनुभव बताएं।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि सतर्कता में ही सबसे बड़ी सावधानी है, अपने चेहरे को अपने हाथों से ना छुएं ना ही किसी दूसरे को छूने दे। आपस में हाथ मिलाने से परहेज करें और हाथ जोडक़र एक दूसरे का अभिवादन करें। उन्होंने बताया कि सरकार आवश्यक वस्तुओं की पूरी व्यवस्था कर रही है, धार्मिक पुस्तकें पढक़र व घर में कैरम बोर्ड व अन्य इन्डोर खेलों से अपना समय व्यतीत करना चाहिए। मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के अन्तर्गत लगभग 12 लाख 56 हजार परिवारों का डाटा सरकार के पास है।