Home जिले के समाचार लॉकडाऊन के तहत गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाने हेतु रैडक्रास सोसाईटी में दान दें : मुकुल कुमार

लॉकडाऊन के तहत गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाने हेतु रैडक्रास सोसाईटी में दान दें : मुकुल कुमार

0
लॉकडाऊन के तहत गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाने हेतु रैडक्रास सोसाईटी में दान दें : मुकुल कुमार
यमुनानगर। उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसाईटी के प्रधान मुकुल कुमार ने जिला सचिवालय के अपने कार्यालय में समाज सेवी व सामाजिक संस्थाओं की एक बैठक ली। इस बैठक में एसडीएम जगाधरी दर्शन कुमार, सिविल सर्जन डा. विजय दहिया, रैडक्रास सचिव रनदीप सिंह, पर्यावरण मित्र फाऊडेशन के अध्यक्ष चिराग सिंगल, अंकुर महेश्वरी, वीरेन्द्र मित्तल, गौतम गर्ग, अमित भाटिया, संजीव मैहता, संजय बक्शी, भाजपा जिला महिला मोर्चा की प्रमिला बक्शी, कुलदीप दुग्गल, सतवंत सुदन, प्रिंस शर्मा, रिया अरोड़ा व अन्य समाज सेवी उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसाईटी के प्रधान मुकुल कुमार ने बताया कि जिला में कोविड-19 की महामारी के तहत 21 दिन के लॉकडाऊन के तहत 5 हजार गरीब परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक परिवार को एक सप्ताह में 5 किलोग्राम आटा, 3 किलोग्राम चावल, एक किलोग्राम चीनी, एक किलोग्राम नमक, एक लीटर सरसों का तेल, 100 ग्राम हल्दी, 100 ग्राम मिर्च, 50 ग्राम जीरा, 2 किलोग्राम आलू व 100 ग्राम चाय की पत्ती उपलब्ध करवाई जाएगी।
उपायुक्त एवं जिला रैडक्रास सोसाईटी के प्रधान मुकुल कुमार ने सभी धार्मिक संस्थाओं व सामाजिक संस्थाओं तथा समाज सेवियों से अपील की है कि कोई भी धनराशि इस कार्य के लिए रैडक्रास सोसाईटी में दान दी जा सकती है। इसके अलावा कोई भी बच्चों के बिस्कुट, दूध आदि उपलब्ध कराना चाहे तो वह रैडक्रास की जानकारी में देते हुए गरीब परिवारों को उपलब्ध करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त जो लोग सडक़ों पर रहते हैं व जिनका भोजन बनाने का कोई साधन नहीं है उन्हें बना बनाया भोजन भी पैकेटों में उपलब्ध करवाया जाएगा।