Home जिले के समाचार जरूरी काम या अमरजेंसी हो तभी घर से बाहर निकले : मेयर मदन चौहान

जरूरी काम या अमरजेंसी हो तभी घर से बाहर निकले : मेयर मदन चौहान

0
जरूरी काम या अमरजेंसी हो तभी घर से बाहर निकले : मेयर मदन चौहान
– मेयर मदन चौहान ने खुद स्प्रे कर सेनिटाइज कार्य का किया शुभारंभ
– तीन संस्थाओं ने सेनिटाइज व एक संस्था ने गरीब बस्तियों में लंगर करने का लिया जिम्मा
यमुनानगर। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर नगर निगम द्वारा शहर को सेनिटाइज किया जा रहा है। नगर निगम के इस कार्य में सहयोग करने के लिए अनेक संस्थाएं आगे आ रही है। बुधवार को रक्षक डिफेंस अकादमी व श्री सतगुरु राम सिंह जी सेवा सोसायटी, नामधारी गुरुद्वारा पुराना हमीदा, आरडब्ल्यूए व अन्य संस्थाएं कोरोना से बचाव के चलते नगर निगम कार्यालय पहुंची। नामधारी गुरुद्वारा ने गरीब बस्तियों में लंगर लगाने की सेवा करने का कार्य किया। जबकि अन्य संस्थाओं ने नगर निगम के साथ मिलकर शहर को सेनिटाइज करवाने में सहयोग दिया। रक्षक डिफेंस अकादमी संस्था द्वारा सेनिटाइज करवाने के कार्य का मेयर मदन चौहान ने शुभारंभ किया। मेयर चौहान ने रेलवे रोड पर खुद सोडियम हाईपोक्लोराइड का स्प्रे किया। उनके साथ सीएसआई अनिल नैन ने भी सहयोग दिया। बुधवार को रक्षक डिफेंस अकादमी ने जहां वार्ड नंबर आठ के वि‌भिन्न स्थानों पर सोडियम हाईपोक्लोराइड का स्प्रे कर सेनिटाइज किया, वहीं री सतगुरु राम सिंह जी सेवा सोसायटी ने वार्ड नंबर 14 में पुराना हमीदा व अन्य स्थानों और आरडब्ल्यूओ ने वार्ड नंबर नौ को सेनिटाइज किया। मेयर मदन चौहान ने कहा कि कोरोना महामारी के खतरे से बचने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की है। सरकार नागरिकों की जान बचाने के लिए गंभीर है। इसके लिए हमें भी गंभीर होना होगा। कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए हमें अपने घरों से नहीं निकलना है। घर के केवल तब ही निकले, जब बहुत ही जरूरी काम या अमरजेंसी हो। सरकार के निर्देशों की पालना करने में हमें प्रशासन व पुलिस कर्मियों का सहयोग करना है। सीएसआई अनिल नैन ने कहा कि जो कोई भी संस्था कोरोना के खिलाफ किसी भी प्रकार का सहयोग व सेवा करना चाहती है तो वे उनसे संपर्क कर सकते है। मौके पर नामधारी गुरुद्वारा के प्रधान सुबा बलदेव सिंह, सुखदेव सिंह, रक्षक डिफेंस अकादमी के चेयरमैन प्रभाकर शर्मा, डायरेक्टर नसीम चौधरी, अमन उपाध्याय, आशिक खान, जगदीप ‌अवि सैनी, शिवम राणा, आदिल, विनोद कुमार, राकेश तेजली आदि मौजूद रहे।

बॉक्स
सेनिटाइज करने में जुटी अकादमी की 25 युवाओं की टीमः
अकादमी के चेयरमैन प्रभाकर शर्मा व डायरेक्टर नसीम चौधरी ने बताया कि वे‌ जिले को सेनिटाइज करने के लिए चार दिन से जुटे है। अभी तक उन्होंने कई गांवों को सेनिटाइज किया। इसके लिए उनके पास खुद की चार गाड़ियां, चार छोटी मशीनें, एक ट्रैक्टर व अन्य सामान है। यहां वे निशुल्क सेवाएं दे रहे है। यदि किसी को भी अपने गांव, वार्ड या कॉलोनी को सेनिटाइज करवाना है तो वे उनसे संपर्क कर सकते है।
Help_Mayor_Covid19शहर को सेनिटाइज करने के लिए नगर निगम ने बनाई टीमेंः
शहर को कोरोना वायरस से बचाने के लिए नगर निगम द्वारा हर वार्ड में टीमों का ग‌ठन किया गया है। इसके लिए नगर निगम ने दो जोन बनाए है। यमुनानगर जोन में सीएसआई अनिल नैन को ओवरऑल इंचार्ज बनाया गया है, वहीं  जगाधरी जोन में एसआई अमित कांबोज व सहायक सफाई निरीक्षक प्रदीप कुमार को ओवरऑल इंचार्ज व ये टीमें शहर के हर वार्ड की हर कॉलोनी को सेनिटाइज करने के लिए वहां सोडियम हाइपोक्लाराइड का स्प्रे कर रही है।