Home जिले के समाचार हम कोरोना को खत्म करके ही दम लेंगे : मुख्यमंत्री

हम कोरोना को खत्म करके ही दम लेंगे : मुख्यमंत्री

0
हम कोरोना को खत्म करके ही दम लेंगे : मुख्यमंत्री
यमुनानगर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस से बचाव के दृष्टिगत प्रदेश में लगाये गये नोडल अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रैसिंग के माध्यम से लॉकडाउन की स्थिति में लोगों को उपलब्ध करवाई जाने वाली जरूरतमंद आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई, ला एंड ऑर्डर, चिकित्सा सुविधाएं, चिकित्सा उपकरण, सेफ कैंप आदि सम्बन्धित विषयों के बारे जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।
CMO_Dr Vijay Dahia_Covid19
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीसी की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को रोकना एक चैलेंज से कम नहीं है और हम कोरोना को खत्म करके ही दम लेंगे। जिला प्रशासन द्वारा एवं लोगों के सहयोग से इस पर अंकुश लगाने के लिए पूरजोर तरीके से कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की स्थिति में जो लोग जहां है वह वहीं रहें, सरकार द्वारा सभी व्यापक प्रबंध किये गये हैं, लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीे आने दी जायेगी। लोग सयंम व दृढ़ निश्चय के साथ इस घड़ी में सहयोग करके कोरोना वायरस के चक्र को तोडऩे का काम करें। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में दूसरे राज्यों से जो लेबर सम्बन्धित लोग मूवमैंट कर रहे हंै उसे वहीं रोकने का काम करें, उनके रूकने व खाने-पीने की व्यापक व्यवस्था करें। उन्होने यह भी कहा कि सम्बन्धित अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि जो लेबर संबधी लोग मूवमैंट कर रहे हैं वहां पर डाक्टरों से उनकी जांच करवाएं, यदि किसी में कोरोना वायरस का संक्रमण नजर आता है तो उसे आगे न जाने दें, उसका वहीं पर ईलाज करवाएं, यह एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि उद्योग संबधी जो लेबर है उसके लिए सम्बन्धित उद्योग उस लेबर को जहां वह पहले से ही है उसे वहीं पर रहने का प्रबंध करें। उन्होंने नोडल अधिकारियों को यह भी कहा कि जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा लॉकडाउन की स्थिति के तहत जो भी कार्य किए जा रहे हैं उसकी जानकारी उन्हें भी हो ताकि समन्वय के साथ कार्य करते हुए कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने का काम किया जा सके।
इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. विजय दहिया, उप सिविल सर्जन डा. गुटेन बागीस, एआईपीआरओ मनोज कुमार सहित जिला के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।