Home जिले के समाचार मुकंद लाल शिक्षण संस्थानों ने दिया 15 लाख का दान

मुकंद लाल शिक्षण संस्थानों ने दिया 15 लाख का दान

0
मुकंद लाल शिक्षण संस्थानों ने दिया 15 लाख का दान
यमुनानगर। मुकंद लाल शिक्षण संस्थानों ने हरियाणा कोरोना राहत रिलीफ फंड में 15 लाख का दान देकर सराहनीय कार्य किया है यह शब्द  हरियाणा के कैबिनेट शिक्षा मंत्री कंवर पाल  ने कहे।
शिक्षा मंत्री कंवरपाल  ने कहा कि कोरोना वायरस से लडऩे के लिए समाज के लोगों का सरकार को सहयोग करना आवश्यक है, कोरोना वायरस  से लड़ाई में हर संस्था बढ़-चढ़कर अपना योगदान कर रही है । इसी कड़ी के अंतर्गत जिला यमुनानगर के प्रसिद्ध मुकंदलाल शिक्षा संस्थानों ने अपनी 11 शिक्षण संस्थानों के माध्यम से 15 लाख रुपए का योगदान संस्था के महासचिव रमेश कुमार ने हरियाणा मुख्यमंत्री कोरोना रिलीफ फंड में किया है । इसके लिए वह हरियाणा सरकार की तरफ से मुकंदलाल शिक्षण संस्थानों का धन्यवाद करते हैं । जगाधरी के सोनू हरजाई ने 31 हजार का चैक मुख्यमंत्री कोरोना वायरस फंड में दिया है।
शिक्षा मंत्री  ने कहा कि बूंद-बूंद से ही सागर बनता है। कोरोना राहत फंड में हर व्यक्ति व संस्था को यथासंभव योगदान अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर 5 अप्रैल को रात 9 बजे  घरों की लाइटें बंद कर अपने घरों के गेट व बालकनी में खड़े होकर 9 मिनट तक दीप व  मोमबत्ती को जलाना है। उन्होंने  कहा कि दीया आत्मबल का प्रतीक है ,दीप शुभ मंगल का कारक है, कल्याण का कारक है, दीप जलाने से वातावरण रोग मुक्त होता है ,वातावरण स्वच्छ होता है, हवा हल्की होती है, वातावरण साफ व  खुशनुमा रहने से इम्यूनिटी सिस्टम बेहतर रहता है और व्यक्ति निरोग हो जाता है। इस  मौके पर मुकंदलाल शिक्षण संस्थानों के महासचिव डॉ रमेश कुमार व प्रबंधन समिति के सदस्य व प्रिंसिपल मौजूद रहे।