Home जिले के समाचार शंकर बेकरी सील, उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष समेत 32 दुकानदारों के काटे चालान

शंकर बेकरी सील, उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष समेत 32 दुकानदारों के काटे चालान

0
शंकर बेकरी सील, उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष समेत 32 दुकानदारों के काटे चालान
– ऑड ईवन फार्मूला के तहत न होने पर खुली दुकानों, मास्क न लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन न करने वाले दुकानदारों पर हुई कार्रवाई
यमुनानगर। लॉकडाउन की उल्लंघना करने व प्रशासनिक आदेशों की पालना न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की। ‌ड्यूटी मैजिस्टेट नायब तहसीलदार के साथ मिलकर नगर निगम जैडटीओ अजय वालिया, सीएसआई अनिल नैन की टीम टिवनसिटी के बाजारों में दबिश दी। सबसे बड़ी कार्रवाई ऑड ईवन फार्मूला की पालना न करने व अन्य प्रशासनिक आदेशों की पालना न करने पर रेलवे रोड पर शंकर बेकरी दुकान को सील कर दिया गया। वहीं, रादौर रोड पर ऑड ईवन की पालना न करने पर रादौर रोड स्थित नमक व चावल के थोक विक्रेता एवं हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र मित्तल का चालान किया गया। संबंधित थानों के एसएचओ व पुलिस की मदद से नगर निगम की ओर से इस दौरान 32 दुकानदारों के चालान कर 15500 रुपये जुर्माना वसूला गया। प्रशासनिक आदेशों की पालना न करने वालों के खिलाफ निगम की यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। छापेमारी के दौरान एसडीएम दर्शन लाल बिश्नोई ने भी निरीक्षण किया। टीम में जेडटीओ व सीएसआई अनिल नैन के साथ, एसएचओ सिटी कमलदीप सिंह, एसएचओ फर्कपुर मुकेश कुमार, सहायक देशराज, नगर निगम एसआई गोविंद, एसआई अमित कांबोज, एएसआई सचिन, अजय कुमार, विनोद, दीपक व अन्य अधिकारी व कर्मचारी शामिल थे।
यमुनानगर हलचल yamunanagar hulchul nagar nigam yamunanagar karwahi karte huye odd even shopsइन आदेशों का पालन न करने वालों पर हुई कार्रवाईः नगर निगम की टीम ने जब दबिश दी तो अधिकतर दुकानदारों बिना मास्क के मिले। निगम की ओर से ऐसे 12 दुकानदारों पर कार्रवाई की गई। इसके अलावा सोशल डिस्टेंस न होने, दुकानों में पांच से अधिक व्यक्ति होने, 6 फुट की दूरी पर गोले ना बने होने, ऑड ईवन फार्मूला के तहत न हो पर दुकान खोलने व अन्य प्रशासनिक आदेशों की पालना न करने वालों पर नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की। छापेमारी के दौरान नगर निगम की ओर से कुछ 32 चालान किए गए।
इन बाजारों में की छापेमारीः नगर निगम जेडटीओ अजय वालिया व सीएसआई अनिल नैन के नेतृत्व में सबसे पहले टीम ने रादौर रोड पर छापेमारी की। इसके बाद रेलवे रोड, वर्कशॉप रोड, मॉडल टाउन, छोटी लाइन, आजाद नगर, रामपुरा, फर्कपुर, कैंप, जगाधरी में पत्थरो वाला बाजार, खेड़ा बाजार, बुड़िया चौक, इंदिरा मार्केट, छोटी लाइन के बाजारों में नगर निगम की टीम द्वारा छापेमारी कर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई। छापेमारी में जिन दुकानदारों ने नियमों की पालना की हुई थी, उन्हें शाबासी भी दी गई और तालियां बजाकर उनका सम्मान किया गया।
चेतावनी के बाद भी उड़ाई जा रही थी नियमों की धज्जिया, बुजुर्ग से लिया जा रहा था कामः

रेलवे रोड पर नगर निगम की टीम ने शंकर बेकरी को सील कर दिया गया। टीम ने जब यहां छापेमारी की तो दुकान के बाद 01 नंबर लिखा हुआ था। जबकि ऑड ईवन फार्मूला के तहत शनिवार को 02 नंबर दुकान को खोलने की इजाजत है। जब नगर निगम की टीम दुकान के अंदर गई तो वहां पर एक युवक बिना मास्क लगाए बर्गर काट रहा था। जबकि दुकान पर 60 साल से अधिक उम्र का बुजुर्ग व्यक्ति काम कर रहा था। निगम अधिकारियों का कहना था कि दुकानदार को पहले भी कई बार चेताया गया, लेकिन यह नियमों का पालना नहीं करता। जिसके तहत उसकी दुकान को सील किया गया।

01 नंबर होने पर भी व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष ने खोली दुकान, निगम ने काटा चालानः ऑड ईवन फार्मला के तहत शनिवार को केवल 02 नंबर की दुकान ही खोले जाने की अनुमति थी। लेकिन रादौर रोड पर जब नगर निगम की टीम ने द‌बिश दी, तो नमक व चावल के थोक विक्रेता एवं हरियाणा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र मित्तल ने दुकान खोली हुई थी। जब अधिकारियों ने उसे दुकान खोलने का कारण पूछा तो वह कोई उचित जवाब नहीं दे पाए। जिसपर निगम द्वारा उसका चालान कर दिया गया।

yamunanagar hulchul nagar nigam yamunanagar karwahi karte huye (14)
शहर के बाजार में छापेमारी के दौरान निरीक्षण करते एसडीएम दर्शन लाल व अन्य अधिकारी
.