Home कृषि | किसान मार्किट कमेटी छछरौली कार्यालय में किसानों हेतु नि:शुल्क जलपान व्यवस्था शुरू

मार्किट कमेटी छछरौली कार्यालय में किसानों हेतु नि:शुल्क जलपान व्यवस्था शुरू

0
मार्किट कमेटी छछरौली कार्यालय में किसानों हेतु नि:शुल्क जलपान व्यवस्था शुरू
#छछरौली_हलचल। छछरौली मार्केट कमेटी कार्यालय में किसानों की सुविधा के लिए शुरू की गई नि:शुल्क जलपान की व्यवस्था की गई है। छछरौली अनाज मंडी में एक अक्तूबर को धान की सरकारी खरीद प्रारंभ हो चुकी है।
छछरौली मार्किट सचिव अवतार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि छछरौली अनाज मंडी में फसल लेकर आने वाले किसानों की सुविधा के लिए मार्किट कमेटी छछरौली के कार्यालय में नि:शुल्क जलपान की व्यवस्था की गई है, जिसका शुभारंभ आज मंडी में फसल लेकर आए किसानों, मंडी में कार्यरत लेबर व मंडी आढ़तियों ने किया। उन्होंने बताया कि किसानों एवं मंडी में कार्यरत लेबर की सुविधा के लिए नि:शुल्क जलपान की व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि छछरौली अनाज मंडी में किसानों का धान न्यूनतम समर्थन मूल्य एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और खरीदे गए धान का उठान भी तेजी से हो रहा है।
भाजपा मीडिया प्रभारी व मंडी आढ़ती कपिल मनीष गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि इस समय अब तक छछरौली अनाज मंडी में लगभग 5 लाख से ज्यादा बोरी धान की सरकारी खरीद हो चुकी है। मंडी में किसानों की सुविधा के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद्य एवं अपूर्ति विभाग व हैफेड एजेंसी द्वारा पर्याप्त मात्रा में बारदाने का इंतजाम किया गया है। उन्होंने बताया कि मार्किट कमेटी द्वारा किसानों एवं लेबर की सुविधा के लिए नि:शुल्क जलपान की व्यवस्था की गई है। यह एक सराहनीय कदम है, इससे दूरदराज से मंडी में आने वाले किसानों को और ज्यादा सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी।

इस दौरान मौके पर मंडी सचिव अवतार सिंह, सहायक सचिव संदीप, लेखाकार सुरेंद्र कुमार, मार्किट कमेटी से सोमनाथ गोयल, खाद्य एवं पूर्ति विभाग से इंस्पेक्टर सविता, हैफेड से गोविंद व नीरज, फुड स्पलाई से ओमकार भीलपुरा, सुनील गोयल, संजय गोयल,राजेश गोयल टोनी, नगेश चंद, अंकुश गर्ग, आयुष गोयल, ईश्वर, बृजेश, सुशील कुमार, पंकज गर्ग, भूपेंद्र सिंह, अनुज, हरमनदीप सिंह, सुरजीत सिंह, लक्ष्मीचंद, नवीन गोयल,कर्मवीर सिंह, मंयक गोयल, संजय गर्ग, अशवनी गोयल आदि उपस्थित रहे।